कोचिंग हब के रूप में विख्यात कोटा में पिछले कुछ साल से जेईई और एनईईटी समेत अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं के उम्मीदवारों के आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोटा में बीटेक के एक और छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना रविवार को कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर में हुई. सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

पुलिस ने बताया कि छात्र पंजाब के जालंधर से बी टेक कर रहा था और अवसाद से पीड़ित था. छात्र को घर पर अकेला छोड़कर उसके परिजन रविवार को एक शादी समारोह में शामिल होने लखनऊ गये थे. आत्महत्या से पहले उसने अपने पिता को फोन कर कहा, ”पापा, मैं जिंदगी से तंग आ गया हूं.” कुछ देर बाद जब उसके परिजनों ने उसे वापस फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया. बाद में परिवार के सदस्यों ने एक पड़ोसी को बुलाया, जिसने पूछताछ के बाद कहा कि उनका बेटा दरवाजा नहीं खोल रहा है.

कुन्हाड़ी थाना के सब-इंस्पेक्टर राजाराम ने कहा, “परिवार अंबेडकर नगर में रहता है. बड़ा बेटा रोहित (23) जालंधर से बी.टेक कर रहा था. वह मानसिक रूप से बीमार था और पिछले दो-तीन साल से उसका इलाज चल रहा था. शनिवार 17 फरवरी को उसके माता-पिता एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने लखनऊ गए थे. रोहित घर पर अकेला था. उसने रविवार तड़के करीब चार बजे अपने पिता को फोन किया और कहा कि वह अपनी जिंदगी से तंग आ चुका है. कुछ देर बाद उसके पिता ने उसे वापस फोन किया, लेकिन उसने फोन का जवाब नहीं दिया.”

मृतक के पिता ने फिर अपने पड़ोसी को बुलाया जो घर में गया और रोहित को कई बार बुलाया, लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला. मृतक के पिता राजेश माथुर ने बताया, “मैं तुरंत अपनी पत्नी के साथ लखनऊ से निकला और रविवार शाम छह बजे कोटा पहुंचा. जब मैं घर पहुंचा तो मैंने देखा कि रोहित अपने कमरे में लटका हुआ है. पुलिस उसे एमबीएस अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.”

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक