अमित पांडेय, सीधी: भारतीय अंडर-19 विश्व कप टीम के उप कप्तान सौम्य पाण्डेय दक्षिण अफ्रीका से आज अपने गृह ग्राम भरतपुर सीधी पहुंचे। जहां सीधी के प्रवेश द्वार बघवार में आम जनों और क्रिकेट प्रेमियों ने उनका भव्य स्वागत किया गया। क्रिकेटर सौम्य पाण्डेय खुली जीप पर सवार होकर सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ अपने गृह ग्राम पहुंचे। जहां ग्राम वासियों ने बैण्ड बाजा और आतिशबाजी कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान उत्साहित क्रिकेट प्रेमियों का कहना था कि विश्वकप में जिस तरह से क्रिकेटर सौम्य पाण्डेय ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है उससे सभी गौरवान्वित हैं।

विश्वकप में सौम्य ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

दक्षिण अफ्रीका में अभी हुए अंडर 19 विश्वकप मैचों में सौम्य पाण्डेय ने शानदार गेंदबाजी कर भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। टीम इंडिया का अंडर 19 विश्व कप 2024 में फाइनल तक का सफर शानदार रहा। सौम्य पाण्डेय ने टूर्नामेंट में प्रभावी गेंदबाजी की। वे टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर रहे। इसके साथ ही सौम्य ने रवि बिश्नोई का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

MP ओलंपिक संघ को 11 लाख रुपये देने की घोषणा: सीएम मोहन ने कहा- प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को लेकर अपार संभावनाएं

रवि बिश्नोई का रिकॉर्ड तोड़ आए हुए सौम्य

पहले बिश्नोई भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। लेकिन अब यह रिकॉर्ड सौम्य के नाम दर्ज हो गया है। उन्होंने 7 पारियों में 18 विकेट झटके। इसके साथ ही उन्होंने रवि बिश्नोई का रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बिश्नोई के नाम दर्ज था। उन्होंने 2020 में 17 विकेट लिए थे। विश्व कप के दौरान सौम्य पाण्डेय ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 24 रन देकर 4 विकेट लिए थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 रन देकर 4 विकेट लिए तो वहीं नेपाल के खिलाफ 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ 3 विकेट झटके थे और इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका और यूएसए अस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एक-एक विकेट लिए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H