शिखिल ब्यौहार, भोपाल: राजधानी भोपाल समेत इंदौर को सात महीने बाद मेट्रो की सौगात मिलने जा रही है। इतना ही नहीं मेट्रो के रूट विस्तार के लिए कवायद भी शुरू की जाएगी। सोमवार को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंत्रालय में मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर समीक्षा की। अफसरों ने मंत्री विजयवर्गीय को बताया कि आम जनता के लिए आगामी सितंबर में मेट्रो पटरी पर दौड़ाई जाएगी।

मंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया कि इंदौर और भोपाल महानगरों में आबादी का घनत्व कम हो। इसे ध्यान में रखते हुए मेट्रो सेवा विस्तार की योजना तैयार की जाए। अफसरों ने बताया कि भोपाल में 27.87 किलोमीटर लम्बाई की मेट्रो पर करीब 7 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। इंदौर मेट्रो का कॉरिडोर 31.55 किलोमीटर का तैयार किया जा रहा है। इस पर 7501 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

कारपेंटर ने गोली मारकर की आत्महत्या, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस 

अमृत मिशन को लेकर भी मंत्री ने दिए निर्देश

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि अमृत मिशन 1.0 में जल आपूर्ति, सीवरेज, शहरी परिवहन, पार्क और स्ट्रॉम वाटर के तहत हुए विकास कार्यों का लाभ हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए मैदानी अमले से सर्वे भी कराया जाए। साथ ही सुविधाओं को लेकर रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H