अनिल सक्सेना, रायसेन। वृद्ध जनों के उद्धार के लिए संस्था बनाने के उद्देश्य से हरियाणा के फरीदाबाद से 5 मई 2023 को साइकिल से भारत यात्रा पर निकले वृद्ध व्यक्ति ओम भगत जो खुद को ‘बुड्ढा अंकल’ कहते हैं वो रायसेन जिले के भोपाल विदिशा हाईवे स्थित दीवानगंज पहुंचे। उन्होंने कहा कि वो वृद्ध आश्रम जा कर बुजुर्गों से मिलते है।

अवैध उत्खनन पर लगेगी लगाम: MP में अभियान चला रही सरकार, CM मोहन ने विभागों को दिए ये निर्देश

रायसेन पहुंचे ओम भगत ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, जो लोग अपने माता-पिता को वृद्ध आश्रम भेज देते हैं, तो उनकी पीड़ा जानने के लिए वो भारत यात्रा साइकिल से कर रहे हैं। जिससे वे सभी जगह जाकर वृद्ध आश्रम में वृद्धजनों से मिलते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैंने आश्रम में रह रहे लोगों से पूछा की कैसे हैं तो उनका कहना होता है कि हमारी जिंदगी जिंदगी नहीं है। बस काट रहे है।

दोस्त के घर में घुसकर बाप बेटे को मारी गोलीः वारदात CCTV कैमरे में कैद, दोनों आरोपी फरार

उन्होंने कहा कि वृद्धजनों का कहना हैं कि गुनहगारों के लिए एक गुनाहगार हम हैं हमने अपने बच्चों को पाल कर बड़ा किया आज उन गुनाहों की सजा हम वृद्ध आश्रम में भोग रहे हैं। वहीं उन्होंने बताया कि उन्होंने ने भी एक संस्था बनाने का सोचा है। जिसमें वृद्ध लोगों को साइकिल, कपड़ा, रहना, खाना-पीना देंगे। इसके साथ ही उन्हें इनवाइट करेंगे, उन्हें भारत की यात्रा करवाएंगे और उनकी सेवा करेंगे। वहीं ओम भगत ने कहा कि उनका पूरे भारत में 1 लाख 35 हजार किलोमीटर का टारगेट है। अभी 20 हजार किलोमीटर से ज्यादा यात्रा हो चुकी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H