बलौदाबाजार. रायपुर रेंज के नवनियुक्त आईजी अमरेश मिश्रा मंगलवार को बलौदाबाजार पहुंचे. जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर जिले की पुलिसिंग व्यवस्था, भौगोलिक स्थिति, अपराध की स्थिति, यातायात व्यवस्था को लेकर विस्तार से जानकारी लेकर अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

आईजी के आगमन पर एसएसपी सदानंद कुमार सहित अधिकारियों ने स्वागत किया. वहीं पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका सम्मान किया. जिसके बाद अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई. आईजी का रायपुर ज्वाइनिंग के बाद ये पहला विजिट था. आईजी ने कहा कि हमने बलौदाबाजार के पुलिसिंग व्यवस्था, अपराध, यातायात व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की है. अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया है कि सीमित संसाधनों में नागरिकों को बेहतर सुविधा के साथ उनकी सुरक्षा और अपराधों में रोकथाम करने के साथ जिले में बेहतर यातायात व्यवस्था बनाना है. साथ ही दुर्घटनाओं में कमी लाना है.

वहीं उन्होंने पुलिस के आवास और भत्ते के संबंध में कहा कि शासन स्तर पर कार्ययोजना बन रही है. बैठक में एसएसपी सदानंद कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश यादव, अनुज कुमार, डीएसपी निधि नाग, आशीष अरोरा, अमृत कुजुर,‌ प्रशिक्षु डीएसपी सुमन्ता लकड़ा, सहित पुलिस के अधिकारी मौजूद थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें