कमल वर्मा, ग्वालियर: दहेज रूपी दानव ने जाने कितनी महिलाओं का जीवन बर्बाद किया है। न जाने कितने घरों को तबाह किया है। लेकिन समाज में इस कुप्रथा पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर में सामने आया है। जहां महिला को न सिर्फ दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया बल्कि उसे हार्पिक पीला कर जान से मारने की कोशिश भी की गई।

ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र की रहने वाली शिवानी वर्मा ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शिवानी का 1 वर्ष पूर्व झांसी में रहने वाले कपिल वर्मा से विवाह हुआ था। विवाह के दौरान शिवानी के परिजनों ने अपने सामर्थ्य अनुसार दहेज भी दिया था। आरोप है कि ससुराल वाले नवविवाहिता को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। ससुरालियों द्वारा उससे पांच लाख और एक कार की डिमांड की जा रही है। इतना ही नहीं नवविवाहिता को हार्पिक पिलाकर उसकी जान लेने की भी कोशिश भी की गई।

ऑनलाइन बुलवाई वेज थाली: खाया तो निकला नॉन वेज, पीड़िता बोलीं- ये धार्मिक भावना से खिलवाड़ 

पुलिस ने भी नहीं की कोई मदद

इसके बाद से महिला अपनी मां के साथ ग्वालियर में रहने को मजबूर हो गई। उसका कहना है कि उसने झांसी में पुलिस से मदद लेने की कोशिश की लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए वह आज एसपी ऑफिस पहुंची और पुलिस अधिकारियों को अपनी आपबीती बताई।

“कांतारा” फिल्म जैसा मामला: देवस्थान को पुलिस आवास के लिए किया आवंटित, ग्रामीण बोले- भूमि निरस्त न करने पर होगा बड़ा आंदोलन

डीएसपी ने दिया न्याय दिलाने का आश्वासन

पीड़ित महिला का कहना है कि ग्वालियर महिला थाने में भी उसकी सुनवाई नहीं की जा रही है। पीड़िता ने अपने पति कपिल वर्मा और सास पुष्पा वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। एसपी ऑफिस में मौजूद डीएसपी किरण अहिरवार ने पीड़ित महिला की व्यथा सुनते हुए उसे जल्द से जल्द न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H