चंडीगढ़. कांग्रेस से निलंबित चल रही कांग्रेस की सांसद परनीत कौर आगाम लोकसभा चुनाव पटियाला से भाजपा के कमल के निशान पर लड़ सकती हैं. इससे पहले वह भाजपा में शामिल होंगी. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने इस बात के संकेत दिए हैं. चार बार की सांसद रही परनीत कौर को पार्टी गतिविधियों के खिलाफ कांग्रेस ने निलंबित किया है.

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि वह लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. परनीत कौर पटियाला से भाजपा की उम्मीदवार हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि उनका ट्रैक रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. वह पांच बार चुनाव लड़ी हैं जिसमें से वह 4 परनीत कौर बार विजयी भी हुई. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी जय इंदर कौर विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं.

परनीत कौर लंबे समय से भाजपा के कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रही है. लोकसभा सीट बचाने के लिए परनीत कौर ने पद से इस्तीफा नहीं दिया. अब जल्द ही उनके भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है.

किसान आंदोलन के बीच फंसी बात

लोकसभा की सदस्यता न खारिज हो इसलिए परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था. वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल अब खत्म होने जा रहा है और मार्च माह कभी भी आचार संहिता लग सकता है. जिसे देखते हुए माना जा रहा है कि शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के खत्म होने के साथ ही परनीत कौर भाजपा की सदस्यता ले लेंगी. हालांकि, भाजपा में 75 वर्ष से ऊपर टिकट नहीं देने की नीति है लेकिन माना जा रहा है कि पटियाला सीट और कैप्टन परिवार को देखते हुए भाजपा अपनी नीति में बदलाव कर सकती है. क्योंकि इस सीट से भाजपा कभी भी चुनाव नहीं लड़ी थी.