सुरेंद्र जैन, धरसीवां. राजधानी से लगे धरसीवां में चल रही कंपनियां मौत को दस्तक दे रही हैं. आए दिन सुरक्षा में चूक की वजह से मजदूरों की जान जा रही है. इस बीच फार्च्यून टीएमटी फैक्ट्री के फर्नेश में ब्लास्ट हुआ है. इस भीषण हादसे में 1 की मौत हो गई है. मरने वाले के शरीर के चिथड़े उड़ गए हैं. वहीं 2 गंभीर घायल बताए जा रहे हैं. सवाल ये उठता है कि, आखिर प्रशासन इतने हादसों के बाद भी क्या कर रहा है. क्या ऐसे ही लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया जाएगा ? क्या ऐसे ही कंपनियों की मनमानी चलते रहेगी ?

बता दें कि कपसदा स्थित फार्च्यून टीएमटी में फर्नेश ब्लास्ट हुआ है. घटना के बाद ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच गया है. इस घटना में कितने लोग हताहत हुए इसकी जानकारी फैक्ट्री प्रबंधन छुपा रहा है. हादसे को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी भी नहीं दी जा रही है.

इस फैक्ट्री में सुरक्षा नियमों को ताक में रखकर काम करवाया जा रहा है. इससे पहले भी यहां हादसे हो चुके हैं. अब एक और हादसे से इलाका कांप उठा है. प्रबंधन की मनमानी इतनी कि हादसे के बाद न वह पत्रकारों को अंदर जाने दे रहा न ही श्रमिकों के परिजनों को.

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी यूएन शांत कुमार साहू ने बताया कि 1 की मौत और 2 श्रमिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें