शंभू बॉर्डर. किसान आंदोलन के बीच में शंभू बॉर्डर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शंभू बार्डर में आई बड़ी मशीन और उपकरणों को लेकर पंजाबी डीजीपी ने बड़ा निर्देश जारी कर दिया है जिसके अनुसार अब इस जगह पर बड़ी मशीनों पर रोक लगा दी गई है।

आपको बता दें की दिल्ली की ओर बढ़ने के पहले किसान कई बड़े उपकरण और मशीन का बॉर्डर में जमघट लगा रहे थे। इसे देखते हुए हरियाणा के डीजीपी ने पंजाब के डीजीपी को पत्र लिखा था, जिस पर अमल करते हुए पंजाब के डीजीपी ने खनौरी और शंभू में पंजाब-हरियाणा सीमा की ओर से भारी मशीन पर रोक लगाई है। इसमें जेसीबी, पोकलेन, टिप्पर, हाइड्रा और अन्य भारी मिट्टी हटाने वाले उपकरणों की आवाजाही को रोकने का आदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार आंदोलनकारी किसानों द्वारा शभू बॉर्डर पर जेसीबी, पोकलेन, टिप्पर, हाइड्रा और अन्य भारी अर्थमूविंग उपकरण लाने पर डीजीपी ने पंजाब के सभी संबंधित अधिकारियों को इस आंदोलन को रोकने का निर्देश दिया। एक बात यह भी सामने आई है की यह निर्णय भविष्य के बिगड़ते हालात को सोच कर ही लिया गया है।

बैरिकेट तोड़ने की तैयारी

हालत को देखते हुए पंजाब डीजीपी ने सभी एडीजीपी, एसएसपी और सीपी, डीआईजी को स्पष्ट निर्देश जारी किया है। उसके अनुसार किसी भी जेसीबी, पोकलेन, टिप्पर, हाइड्रा और अन्य शक्तिशाली उपकरणों को खनौरी और शंभू में पंजाब-हरियाणा बार्डर तक पहुंचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा बैरिकेड्स तोड़ कर हरियाणा में प्रवेश करने की कोशिश की जाएगी, जिससे दोनों राज्यों में कानून और व्यवस्था की स्थिति प्रभावित होगी।