नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) के परिसरों समेत 30 से अधिक जगहों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई उनके दिल्ली स्थित घर पर की जा रही है.  

दरअसल, CBI ने हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट मामले में यह छापा मारा है. बीमा घोटाले में CBI सत्यपाल मलिक के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. बीमा घोटाले के मामले में CBI मलिक और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापा मार चुकी है.

बता दें कि 2019 में किश्तवाड़ में किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए 2,200 करोड़ के सिविल काम का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार हुआ था. सत्यपाल मलिक, जो 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे थे. मलिक का आरोप था कि उन्हें परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की गई थी.

वहीं इस कार्रवाई को लेकर सत्यपाल मलिक ने X पर पोस्ट कर लिखा है कि पिछले 3-4 दिनों से मैं बिमार हूं और हस्पताल में भर्ती हूं. इसके वावजूद मेरे मकान में तानाशाह कर सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहे हैं. मेरे ड्राईवर, मेरे साहयक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है. मैं किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं. मैं किसानों के साथ हूं.

https://twitter.com/SatyapalmalikG/status/1760528793934983288