श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में आए बर्फीले तूफान और हिमस्खलन से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. एक विदेशी पर्यटक की मौत और एक पर्यटक के घायल होने की खबर है. इसके अलावा कई पर्यटक लापता बताए जा रहे हैं. हालात को देखते हुए हेलीकॉप्टर के जरिए बचाव अभियान शुरू किया गया है. इसे भी पढ़ें : जद (एस)-भाजपा गठबंधन ने कर्नाटक में कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन, अरबपति कारोबारी रेड्डी को राज्यसभा के लिए बनाया उम्मीदवार…

उत्तर के पहाड़ों पर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है, जहां एक बार फिर बर्फबारी देखने को मिल रही है, जिसका लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में देशी-विदेशी पर्यटक पहुंचे हैं. लेकिन यह नजारा गुरुवार को दोपहर 2 बजे भयानक मंजर में तब्दील हो गया.

गुलमर्ग के अफरवाट पीक के खिलान मार्ग पर बर्फीले तूफान के साथ हुए हिमस्खलन में एक पर्यटक की मौत हो गई, वहीं एक के घायल होने की खबर है. दो पर्यटकों को बचा लिया गया है. इनके अलावा कई पर्यटकों के लापता होने की खबर है. हादसे की जानकारी मिलने के साथ हेलीकॉप्टर के साथ बचाव अभियान शुरू किया गया है.

इसे भी पढ़ें : सदन में गूंजा सीएसआर का मुद्दा, पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा- मद पर राज्य के नियंत्रण के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र…

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने कश्मीर से लेकर उत्तराखंड में बारिश की संभावना जताते हुए कई इलाकों में ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया है. पूर्वोत्तर राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है. मौसम में यह बदलाव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बताया गया है, जिसके असर से पश्चिमी हिमालय इलाके में 24 से 26 फरवरी तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

देखिए वीडियो –