राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के एक गांव में एक महिला को डायन बताते हुए उसे निर्वस्त्र कर यातनाएं देने का मामला सामने आया है. बेड़ियों से बांधकर मारपीट भी की गई. यह घिनौना काम महिला के साथ उसके पति, सास और सौतन (पति की पहली पत्नी) ने किया है. इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है. शिकायत करने थाने पहुंची पीड़िता को पुलिस ने अगले दिन आने की बात कहकर वापस भेज दिया.

बताया जा रहा कि पीड़िता की आरोपित पति से 2021 में शादी हुई थी. पति की पहले से एक पत्नी थी. पहली पत्नी से हुआ उसका बेटा बीमार होने पर पति, सास और सौतन ने उस पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया. तीनों आरोपितों ने उसे डायन कहते हुए निर्वस्त्र किया और लोहे की बेड़ियों में जकड़ने के बाद मारपीट की.

15 फरवरी को संयोग से उसके पिता घर आए तो उन्होंने उसे बचाया और उपचार के लिए जगपुरा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उसे बांसवाड़ा के लिए रेफर कर दिया गया था. इस मामले में राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. इसके बाद संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन और आईजी एस परिमला, कलेक्टर डा. इंद्रजीत पीड़िता से मिलने पहुंचे. इसके बाद पुलिस ने पति, सास और सौतन के खिलाफ मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराया और उसके बयान दर्ज कर आगे की जांच में जुटी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक