दस साल से फरार एक आतंकवादी को आज राजस्थान की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स की एक टीम ने गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि गंगापुर सिटी निवासी आतंकवादी मोहम्मद मेराजुद्दीन (31) को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहा था और उस पर 25,000 रुपए का इनाम था.

आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम 10 साल से आरोपी की तलाश कर रही थी. 2014 में स्लीपर सेल की भारत में अलग-अलग जगहों पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना थी. इस मामले में राज्य के सीकर, जोधपुर और जयपुर जिलों से कुल 13 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था.

एडीजी ने कहा, गिरफ्तार लोगों में से 12 को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. 24 जनवरी, 2018 को मेराजुद्दीन पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था. मेराजुद्दीन किसी काम से गंगापुर सिटी आया था. इस दौरान टीम ने आतंकवादी के निवास और आसपास के इलाकों पर कड़ी नजर रखी और उसे पकड़ लिया. आगे की कार्रवाई के लिए उसे एटीएस टीम को सौंप दिया गया है.

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि पूछताछ के दौरान मेराजुद्दीन ने खुलासा किया कि वह और उसके सहयोगी इंडियन मुजाहिदीन और अन्य इस्लामी संगठनों के संपर्क में थे. 2014 में उसने कई जगहों पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बनाई थी, लेकिन उससे पहले ही उसके साथी सुरक्षा एजेंसियों के हत्थे चढ़ गए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक