Adhir Ranjan Chowdhury : लोकसभा चुनाव की तैयारी में राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई है. प्रमुख पार्टियां अपने समर्थित दलों से गठबंधन पर समन्वय बना रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और कांग्रेस के बीच भी गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है. बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी के सीट बंटवारे से कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी नाराज हैं और उन्होंने कहा था कि हम भिखारी नहीं हैं. ऐसे में अब ये चर्चा बढ़ गई है कि अगर कांग्रेस और TMC में गठबंधन होता है तो अधीर रंजन चौधरी पार्टी छोड़ सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को TMC प्रमुख ममता बनर्जी 5 लोकसभा सीटें देने के लिए तैयार हैं. इससे पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था.

बताया जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कांग्रेस आलाकमान तक अपना संदेश पहुंचा है कि अगर ममता से गठबंधन हुआ तो वे पार्टी छोड़ देंगे. ऐसे में वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी हमेशा ममता बनर्जी पर हमलावर रहते हैं. वहीं टीएमसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होने की एक वजह अधीर रंजन चौधरी को भी माना जा रहा था.