इन्द्रपाल सिंह नर्मदापुरम। रामजी बाबा समाधि स्थल से हुशंगशाह गौरी बाबा की मजार पर वर्षो से चादर ले जाकर चढ़ाई जाती थी। लेकिन इस वर्ष से इस प्रथा को नगरपालिका ने बंद कर दिया है। चादर नही चढ़ाए जाने को लेकर मंगलवार को नगरपालिका कार्यालय के सभागार में परिषद की बैठक में निर्णय लिया गया था। इसको लेकर वोटिंग भी हुई। जिसमें चादर नही चढ़ाए जाने को लेकर 22 पार्षदों ने वोट किया। 3 वोट रिजेक्ट हो गए और बचे 19 वोट में से 15 वोट चादर नही चढ़ाये जाने को लेकर पार्षदों ने दिये। वहीं चार वोट चादर चढ़ाए जाने को लेकर पार्षदों ने दिए। ज्यादा वोट चादर नही चढ़ाये जाने पर मिलने के बाद चादर नही चढ़ाये जाने का निर्णय नगरपालिका परिषद में लिया गया।

MP में लहसुन की डकैती: पिकअप वाहन लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 11 बदमाश गिरफ्तार

इस सबंध में रामजी बाबा समिति के महंत विजय दुबे ने बताया कि इस प्रथा को नगरपालिका नर्मदापुरम ने वर्षो पहले शुरू की थी। जिसमें मंदिर का चादर हुशंगशाह गौरी बाबा में चढ़ाए जाने से कोई लेना देना नहीं है। नगरपालिका ने ही इस प्रथा को शुरू किया है। इस वर्ष उन्होंने सभी पार्षदों की बैठक आयोजित कर इस प्रथा को बंद कर दिया है। चादर 22 फरवरी को चढ़ाई जाना था। लेकिन इस वर्ष रामजी बाबा समाधि स्थल से गौरी बाबा की दरगाह पर चादर नही भेजी गई। चादर नही जाने से किसी भी तरह का माहौल नर्मदापुरम में खराब नही हुआ है न ही दूसरे पक्ष ने कोई आपत्ति दर्ज कराई है।

महाकालेश्वर मंदिर में UP से आए श्रद्धालुओं ने चढ़ाया चांदी का पांच मंजिला झूमर, मंदिर प्रबंधन समिति ने किया सम्मानित

नगरपालिका सीएमओ नवनीत पांडे ने बताया कि परिषद के द्वारा निर्णय लिया गया है कि रामजी बाबा समाधि स्थल से जो हुशंगशाह गौरी बाबा की मजार पर जो चादर ले जाकर चढ़ाई जाती थी उसको बंद किया जाये। इसे लेकर सभी पार्षदों ने वोट किया जिसमें 15 वोट मिले कि चादर नही चढ़ाई जाये। जिसके बाद निर्णय लिया गया कि इस वर्ष से रामजी बाबा समाधि स्थल से हुशंगशाह गौरी बाबा मजार चादर नही ले जाई जाएगी।

पैसा नहीं तो एग्जाम नहीं: स्कूल फीस जमा नहीं कर पाई छात्रा तो परीक्षा में बैठने से रोका, प्रबंधन ने गेट से किया बाहर

इस सबंध में अधिवक्ता शफीक खान ने बताया कि यह चादर प्रथा गलत ढंग से बंद की गई है। यह हिन्दू मुस्लिम भाईचारे की एकता की मिसाल थी। सभी वर्ग के लोगो की भावना जुड़ी हुई थी। राजनीति षणयंत्र के तहत इसको पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने इसको मुद्दा बनाकर उठाया। शफीक खान ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुये कहा कि अखिलेश  ने कहा था कि मुझसे गलती हुई है। उसे में ही सुधारूंगा लेकिन उनसे आपसे अध्यक्ष रहते कई गलतियां हुई है। इस चादर से किसी को भी कोई नुकसान नही था। क्या उनके मन मे था यह मालूम नहीं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H