हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च हुए दो महीने हुए हैं. कंपनी इसका एक और नया मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है. साउथ कोरियन कंपनी 11 मार्च को क्रेटा एन लाइन वेरिएंट लॉन्च करेगी. यह भारत में हुंडई की तीसरी एन लाइन कार बनेगी. नई क्रेटा का अपडेटेड डिजाइन पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुका है. ऐसे संकेत हैं कि नई एसयूवी को कुछ बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. इसके अलावा इंजन ऑप्शन में भी अपडेट देखने को मिल सकता है.

मिलेगी दमदार परफॉमेंस

अन्य बदलावों में एक ट्यून्ड एग्ज़ॉस्ट शामिल है जो क्रेटा एन-लाइन को स्टैंडर्ड क्रेटा की तुलना में ज्यादा तेज बना देगा, साथ ही इसका रीट्यून सस्पेंशन ज्यादा मजबूत होगा और एक स्पोर्टी एक्सपीरियंस के लिए इसमें एक नया स्टीयरिंग शामिल किया जाएगा. यह इंजन मौजूदा क्रेटा की तरह ही परफॉर्मेंस देगा. वहीं इसकी कीमत की बात करें तो ये 19 से 22 लाख (एक्स शो-रूम) के बीच हो सकती है.

क्या होगा बदलाव?

नई क्रेटा एन-लाइन के साथ साउंड, स्टीयरिंग और मोबिलिटी की महत्वपूर्ण फीचर्स को अपडेट किया गया है. नए बम्पर डिजाइन के साथ नए फ्रंट-एंड के साथ स्टाइलिंग अपग्रेड भी मिलेंगे. कार में वाइड चिन मिलेगी और इसमें बड़े 18 इंच के अलॉय व्हील भी शामिल होंगे. रियर स्टाइलिंग में डुअल एग्जॉस्ट टिप्स और बड़े डिफ्यूज़र के साथ बड़ा स्पॉइलर मिलेगा.

कैसा रहेगा इंटीरियर

इसका इंटीरियर भी काला होगा और लाल रंग की स्टिचिंग भी होगी. क्रेटा एन-लाइन का मुकाबला फॉक्सवैगन की जीटी टाइगुन और टर्बो पेट्रोल और जीटी लाइन के साथ सेल्टोस एक्स-लाइन से होगा. यह हुंडई के लिए, अब तक का सबसे प्रीमियम एन-लाइन प्रोडक्ट होगा.