गोविंद पटेल, कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मिड-डे मील खाने से एक सरकारी स्‍कूल में 14 बच्‍चे बीमार हो गए. सभी बच्चों उल्‍टी आने की शिकायत के बाद उपचार के लिए प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया. जहां सभी बच्चों का उपचार किया जा रहा है.

कोटवा विकासखंड शिवदत्त छपरा के पूर्व माध्‍यमिक विद्यालय में दोपहर के मिड-डे मील परोसा गया. मिड डे मील का भोजन करने के बाद सभी बच्चों को थोड़ी देर बाद बच्‍चों ने उल्टियां करना शुरू कर दिया. इसके बाद स्‍कूल में हाहाकार मच गया. बच्‍चों को आनन-फानन में प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र कोटवा उपचार के लिए भेजा गया. घटना की सूचना पाकर बच्‍चों के अभिभावक भी स्‍कूल और अस्‍पताल पर पहुंच गए. इसके बाद हंगामे की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

इसे भी पढ़ें – 8 साल की मासूम के साथ मौलाना और उसके भाई ने किया रेप, बच्ची की मां भी देती थी साथ

बीमार बच्चों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनका इलाज चल रहा है. मामला सरकारी विद्यालय से जुड़ा होने की वजह से कुशीनगर डीएम, सीएमओ, सीडीओ व कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दुबे भी कोटवा सीएचसी पहुंचकर बच्चों का हाल जाना और बेहतर उपचार हेतु स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया. मामला फ़ूड पोइजिंग से जुड़ा था जिसको लेकर कुशीनगर जिलाधिकारी ने जांच टीम गठित कर दोषियों पर कार्यवाही की बात कही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक