Dileep Buildcon Share Price: शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबारी दौर में शुक्रवार को दिलीप बिल्डकॉन के शेयरों में 1.62 फीसदी की कमजोरी दर्ज की गई. ये 7.5 रुपये की गिरावट के साथ 458 रुपये के स्तर पर काम कर रहे थे. करीब 6700 करोड़ रुपये की मार्केट कैप वाली दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 504 रुपये है. जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर 160 रुपये है.

दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से कमजोरी देखी जा रही है. हालांकि, पिछले एक महीने में दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों को 22 फीसदी का रिटर्न दिया है और इसके शेयर 375 रुपये से 458 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं.

पिछले 6 महीनों में दिलीप बिल्डकॉन के शेयरों ने 300 रुपये के स्तर से 53 फीसदी का रिटर्न देकर 458 रुपये के स्तर को पार कर लिया है. 1 साल की अवधि में दिलीप बिल्डकॉन के शेयरों ने 133 फीसदी का रिटर्न दिया है. निवेशक 196 रुपये के निचले स्तर पर हैं.

दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड ने शेयर बाजार को जानकारी दी है कि उसे हाल ही में गोवा सरकार के PWD विभाग से एक ऑर्डर मिला है. 22 फरवरी को प्राप्त यह ऑर्डर बुनियादी ढांचे के कारोबार में अग्रणी के रूप में कंपनी की स्थिति पर मुहर लगाता है.

दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड को गोवा सरकार से एक वेधशाला टावर और व्यूइंग गैलरी बनाने का प्रोजेक्ट मिला है. यह प्रोजेक्ट न्यू जुआरी ब्रिज के पास बनाया जाना है, जिसकी कीमत 270 करोड़ रुपये है. कंपनी इस प्रोजेक्ट पर 60 महीने के अंदर काम पूरा कर सरकार को ट्रांसफर कर देगी.

इससे पहले मध्य प्रदेश के जल संसाधन विभाग के एक टेंडर में दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड विजेता बनकर उभरी थी. जो 413 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है. दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के पास कुल 81,443 करोड़ रुपये का ऑर्डर है.

2006 में स्थापित, दिलीप बिल्डकॉन एक बुनियादी ढांचा सुविधा विकसित करने वाली कंपनी है. जिसके शेयरों ने छोटी और लंबी अवधि में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.