Rajasthan News: किसान आंदोलन के कारण राजस्थान पंजाब बॉर्डर की साधुवाली चेकपोस्ट 13 फरवरी से लगातार बंद है। जिसके कारण यात्रियों समेत व्यापार पर बुरा असर पड़ा है। एक राज्य से दुसरे राज्य में आने-जाने के लिए रास्ता बंद होने से यात्रियों को 30 से 40 किलोमीटर लम्बा सफर तय करना पड़ रहा है। वहीं गाजर और किन्नू की फसल भी खराब हो रही है।

साधुवाली चैक पोस्ट बंद होने के गंगानगरी गाजर और किन्नू का परिवहन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। गंगानगर से गाजर और किन्नू देश के कई हिस्सों में भेजे जाते हैं। वहीं दोनों ही फसलें 6-7 दिन में खराब होना शुरू हो जाती हैं। ऐसे में इन्हें दूसरे रास्तों से भेजे जाने से समय और धन दोनों की बर्बादी हो रही है। जिसके कारण बाहर के व्यापारी इन्हे खरीद नहीं रहे हैं।

सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज किसान एक बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। अखिल भारतीय किसान सभा के कौर सिंह के अनुसार जिले भर में किसान ट्रैक्टर रैलियां निकालेंगे और सम्बन्धित एसडीएम और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपेंगे। इस संबंध में एसपी गौरव यादव ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें