नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को इस्तीफा की पेशकर कर दी है. कांग्रेस आलाकमान के हिमाचल में सरकार को बचाने के लिए सुक्खू को पद छोड़ने कहा है, जिस पर औपचारिक फैसला 3.30 बजे कांग्रेस पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में लिया जाएगा. इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक, पिस्टल लेकर CM हाउस पहुंचा युवक, तीन सुरक्षाकर्मी

हिमाचल में बहुमत में होने के बाद भी राज्यसभा की महज एक सीट के लिए हुए मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के एक-दो नहीं बल्कि छह विधायकों के भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने के बाद कांग्रेस नेतृत्व हरकत में आ गया. कई कांग्रेस विधायकों की मांग पर सीएम सुक्खू से इस्तीफे देने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ें : खेतों में पड़ी दरारें : सिंचाई विभाग के उदासीन रवैये से परेशान किसानों ने किया हंगामा, 2 दिन के अंदर नहर में पानी छोड़ने की मांग

इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को वरिष्ठ नेताओं भूपिंदर सिंह हुड्डा और डी के शिवकुमार को उन छह विधायकों से बातचीत करने के लिए नियुक्त किया, जो कथित तौर पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यशैली से “निराश” होकर बदलाव की मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें : PM Kisan Samman Nidhi : किसानों के लिए खुशखबरी, पीएम मोदी आज जारी करेंगे 16वीं किस्त

15 भाजपा विधायक सदन से निलंबित

इस बीच बुधवार को हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने अपने कक्ष में कथित तौर पर अराजकता पैदा करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 15 विधायकों को निलंबित कर दिया. निलंबित विधायकों में जय राम ठाकुर, विपिन परमार, रणधीर शर्मा, हंस राज, विनोद कुमार, जनक राज, बलबीर वर्मा, लोकिंदर कुमार, त्रिलोक जम्वाल, सुरिंदर शौरी, पूरन चंद, दलीप ठाकुर, इंदर सिंह गांधी, रणबीर निक्का और दीप राज शामिल हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक