रायपुर। ऑटोमोबाइल डीलर एसोसिएशन (FADA), ऑटोमोबाइल डीलर एसोसिएशन (RADA) और Lawyered, एक अग्रणी कानूनी-तकनीकी प्लेटफॉर्म के बीच सहयोग से बुधवार को रायपुर एक लॉन्च कार्यक्रम हुआ. इस कार्यक्रम ने देशभर में वाहन मालिकों के लिए सड़क पर कानूनी मदद को नया रूप देने में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया.

इसमें LOTS (Lawyer On The Spot), सड़क पर कानूनी सहायता सेवा की पेशकश की गई जो वाणिज्यिक वाहनों से लेकर निजी कारों तक यात्री के लिए डिजाइन की गई है, ताकि बिना किसी कानूनी व्यवधान के सहज यात्रा सुनिश्चित की जा सके. देशभर में उपलब्ध LOTS 70 हजार से अधिक वकीलों के विशाल नेटवर्क के साथ तत्काल ऑन-कॉल समाधान देता है. यह e-challans को संभालने और वाणिज्यिक वाहनों को कानूनी मुद्दों से सुरक्षित रखने के प्रयासों में सहज तरीके पेश करके अलग खड़ा है. हर यात्रा को चिंता-मुक्त बनाता है.

लॉन्च को बड़ी हस्तियों की उपस्थिति ने सम्मानित किया. इनमें मुख्य अतिथि एरा प्रकाश (IAS), परिवहन विभाग के सचिव और परिवहन आयुक्त डी. रविशंकर (IPS) और अतिरिक्त परिवहन आयुक्त शामिल थे, जो इस पहल के लिए सरकार के समर्थन और महत्व को दिखाते हैं.

डीलर्स की पहल ने सहयोग को बढ़ावा दिया. इस सहयोग की शुरुआत ऑटोमोबाइल डीलरों की ओर से एक सक्रिय कदम से हुई, जिन्होंने पहले FADA से संपर्क किया. अपने ग्राहकों को सड़क पर कानूनी समस्याओं का सामना करते देखकर, एक समाधान की जरूरत महसूस करते हुए FADA ने पिछले साल सितंबर में Lawyered के साथ एक MoL पर हस्ताक्षर किये और इस समस्या को हल करने का वचन दिया.

रायपुर में LOTS की सफल लॉन्चिंग डीलरों और उद्योग के सभी हितधारकों की वाहन मालिकों को पूरा समर्थन देने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. साथ ही Lawyered की ओर से विकसित इस कानूनी-तकनीकी प्लेटफॉर्म की क्षमता को भी उजागर करता है, जो वाहन मालिकों को मौके पर सड़क पर कानूनी समस्याओं को बिना किसी परेशानी के सुलझाने में सक्षम बनाता है.

सड़क पर कानूनी मदद में बदलाव

कार्यक्रम के दौरान मनीष राज सिंघानिया के अध्यक्ष ने LOTS की बदलाव लाने की क्षमता पर जाेर दिया. साथ ही ऑटोमोबाइल उद्योग में रोडसाइड सहायता के विकास के साथ तुलना की. उन्होंने सड़क पर कानूनी समस्याओं को संबोधित करने के तरीके को क्रांतिकारी बनाने की प्रतिबद्धता को दोहराया. वाणिज्यिक और निजी वाहन मालिकों के लिए कानूनी मदद को पहले से अधिक सुलभ बनाना है.

वाहन मालिकों को सशक्त बनाना

Lawyered के संस्थापक और CEO हिमांशु गुप्ता ने सभी को कानूनी रूप से सशक्त बनाने के मिशन को दोहराया. उन्होंने कहा कि रायपुर में लॉन्च सिर्फ एक शुरुआत है. उन्होंने भारत के अन्य राज्यों में इस नवीन समाधान की विस्तारित करने की उत्सुकता व्यक्त की. सड़क पर कानूनी मदद को देशभर में वाहन स्वामित्व का एक अनिवार्य हिस्सा बनाना है.

Lawyered के प्रबंधन साझेदार मुख्य विकास अधिकारी गौतम सराफ ने रायपुर में LOTS की लॉन्चिंग को देशभर में कानूनी मदद को सुलभ बनाने के लिए महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने देशभर में LOTS का विस्तार करने और चरणबद्ध राज्यवार तरीके से सड़क पर कानूनी मदद को बदलने की टीम की प्रतिबद्धता पर जोर दिया.

लॉन्च कार्यक्रम में शामिल Lawyered की अन्य प्रमुख टीम और अमित कत्याल, आसिफ सैयद, समीक चौधरी, और महेंद्र सिंह शामिल थे.

डीलर संतुष्टि और विस्तार योजनाएं

डीलरों ने अपने ग्राहकों की सड़क पर कानूनी समस्याओं का समाधान करने के लिए एक व्यापक समाधान मिलने पर संतोष व्यक्त किया. रायपुर और पूरे छत्तीसगढ़ में सहयोगी लॉन्च के साथ ये LOIS के माध्यम से ग्राहक संतुष्टि और जुड़ाव बढ़ाने की उम्मीद करते हैं. इसके अलावा वे FADA के सहयोग से देश के हर शहर और राज्य में इस पहल के विस्तार की आशा करते हैं, जिससे सड़क पर कानूनी मदद और भी सुलभ हो सके.

कई बड़ी हस्तियां और डीलर कार्यक्रम में हुए शामिल

रायपुर में लॉन्च कार्यक्रम में बड़ी हस्तियों, डीलरों और छत्तीसगढ़ के हितधारकों ने भाग लिया. इस ऐतिहासिक मौके का जश्न मनाया. FADA और RADA के प्रमुख सदस्य जैसे कि अनिल अग्रवाल राज्य अध्यक्ष FADA CG अध्याय, अमर परवानी अध्यक्ष छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स और उद्योग, विवेक गर्ग अध्यक्ष RADA, रविद्र भसीन उपाध्यक्ष RADA, कैलाश खेमानी सचिव RADA, विवेक अग्रवाल कोषाध्यक्ष RADA सहित अन्य महत्वपूर्ण सदस्य उपस्थित थे. इन्होंने इस पहल के प्रति सामूहिक प्रयास और उत्साह को दर्शाया. साथ ही उन्होंने सड़क पर कानूनी मदद को नया रूप देने और उद्योग के लिए नए मानदंड स्थापित करने में हासिल की गई महत्वपूर्ण प्रगति को मान्यता दी.

नवाचार के प्रति सतत प्रतिबद्धता

FADA, RADA, और Lawyered के बीच सहयोग जारी रहने के साथ ध्यान नवीन समाधानों जैसे कि LOTS के माध्यम से ग्राहक संतुष्टि और जुहाव बढ़ाने पर रहेगा. रायपुर में यह सफल लॉन्च भारत में ऑटोमोबाइल उद्योग के परिदृश्य को बदलने के लिए भविष्य के प्रयासों के लिए एक मिसाल स्थापित करता है.