टेक डेस्क। ऑनलाइन ट्रेडिंग का शौक रखने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. ऑनलाइन ट्रेडिंग का यह शौक आपको भारी नुकसान करा सकता है। ऐसा हम नहीं बल्कि खुद सरकार कह रही है। सरकार की साइबर सिक्योरिटी विंग साइबर दोस्त ने ट्रेडिंग एप Angel Guard को लेकर चेतावनी जारी की है।

गृह मंत्रालय के अधीन काम करने वाले साइबर दोस्त ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए कहा है कि धोखाधड़ी का शिकार न बनें – ज्ञान से अपने आप को सशक्त बनाएं और निवेशों की सुरक्षा करें. अकाउंट से एक एप का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जो कि Angel Guard एप का है. सीधे शब्दों में कहें तो सरकार ने Angel Guard एप को यूज करने से मना किया है. यदि आप इस Angel Guard के जरिए ट्रेडिंग करते हैं, मार्केट में पैसा निवेश करते हैं तो आपको भारी नुकसान हो सकता है और आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है.

RBI ने भी दी चेतावनी

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 75 ऐसे ट्रेडिंग एप्स को लेकर अलर्ट जारी किया है जो forex से अथोराइज्ड नहीं हैं. इन एप्स के जरिए ट्रेडिंग करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है और आपकी गाढ़ी कमाई डूब जाएगी. आरबीआई के मुताबिक इन एप्स के जरिए आपके साथ फाइनेंशियल धोखाधड़ी हो सकती है और इसकी जिम्मेदारी सरकार और RBI की नहीं होगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक