Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के लिए राहत भरी खबर सामने आई हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोर्चा संभाला और सीएम सुखविंदर सिंह को बदलने पर साफ किया कि वह सुखविंदर सिंह को हटाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं है. यह भी खबर मिली है कि हिमाचल के 40 विधायकों में 25 विधायक सुक्खू के साथ खड़े है. इससे पहले विधायकों की नाराजगी के बाद ऐसी चर्चा हो रही थी कि सुक्खू को बदलकर राज्य में नए चेहरे को कमान दी जा सकती है.

सूत्रों हवाले से बताया गया है कि प्रियंका गांधी ने प्रियंका गांधी ने सीएम सुक्खू को संगठन का एक मजबूत चेहरा माना और कहा कि चार बार विधायक चुने जाने के बावजूद उन्होंने कभी मंत्री पद के लिए विद्रोह नहीं किया. प्रियंका गांधी ने हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और उनके मंत्री बेटे विक्रमादित्य सिंह से भी खुद बात की है. इससे पहले विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा देकर हिमाचल का सियासी तापमान बढ़ा दिया था. हालांकि बाद में पर्यवेक्षकों से चर्चा और सुक्खू की नरम भरे बयान के बाद अपना इस्तीफा वापस ले लिया. सिंह ने कहा कि संगठन से बड़ा कुछ नहीं होता है.

सीएम सुक्खू ने विधायकों को नाश्ते पर बुलाया

इस बीच हिमाचल में आए संकट को खत्म करने के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस विधायकों को मनाना शुरू कर दिया. गुरुवार को सीएम सुक्खू ने पार्टी के सभी विधायकों को नाश्ते पर बुलाया. कांग्रेस के विधायक आशीष बुटेल ने कहा किमुख्यमंत्री जी ने अभी नास्ते पर बुलाया है अब देखते हैं क्या होता है मीटिंग में. मुख्यमंत्री जी ने अभी नास्ते पर बुलाया है यही इम्पोर्टेन्ट है, सरकार बिलकुल स्थिर है.

बागी विधायकों की सदस्यता की गई रद्द

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ गए 6 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द की गई है. विधानसभा स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया (Kuldeep Singh Pathania) ने इन विधायकों को अयोग्य करार कर दिया है. इन विधायकों में कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो, गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा, लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर, सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा, धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा और बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल का नाम शामिल हैं. विधानसभा अध्यक्ष पठानिया ने दलबदल कानून के तहत ये फैसला सुनाया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में बजट पारित करने के समय ये विधायक मौजूद नहीं थे. मैंने उनको अयोग्य घोषित कर दिया है. ये विधायक किसी और पार्टी से जीतते हैं और किसी और विधायक को वोट करते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक