सुधीर दंडोतिया, भोपाल/अमित मंकोडी, आष्टा। मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सीहोर के आष्टा में ‘मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना’ के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम ने नवविवाहित जोड़ों को सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्होंने नव-विवाहित जोड़ों को 49 हजार रुपये राशि के चेक भी सौंपे। इस सम्मेलन में 179 मुस्लिम जोड़े भी शामिल हुए, जिनका निकाह कराया गया।

नव-विवाहित जोड़ों के साथ ली सेल्फी

आज सीहोर जिले के आष्टा में सामूहिक कन्या विवाह समारोह का आयोजन हुआ। इस विवाह सम्मेलन में 927 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत कन्याओं का विवाह हुआ। सीएम मोहन यादव ने नव-विवाहित जोड़ों के साथ सेल्फी भी ली।

सीएम मोहन यादव के साथ सम्मेलन में क्षेत्रीय विधायक, जनपद अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 743 हिन्दू जोड़ों का विवाह गायत्री परिवार ने वहीं 177 मुस्लिम जोड़ों का निकाह शहर काजी ने कराया। पहले इस योजना में वधु को उपहार स्वरूप सामग्री प्रदान की जाती थी, लेकिन इस बार कोई सामग्री नहीं दी गई। इसके जगह पर वधु को सीएम मोहन यादव ने 49 हजार रुपए का चेक दिया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H
छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक