Rajasthan News: आमेर महल की हाथी सवारी दुनियाभर में फेमस है लेकिन कई बार हथिनियों के बिदकने की घटनाएं सामने आती रहती है. पिछले हथिनी गौरी ने एक रूसी पर्यटक को सूंड से पकड़ कर घुमाया और फिर जोर से नीचे पटक दिया.

इससे रूसी पर्यटक मारिया के पैर में फेक्चर आ गया. पर्यटक को पटकने की यह घटना 13 फरवरी की है लेकिन उसका सीसीटीवी वीडियो अब सामने आया है. इससे पर्यटक के पैर में फ्रेक्चर हो गया. घटना के बाद हथिनी को बैन कर दिया गया. हालांकि महिला पर्यटक गंभीर घायल होने से बच गई और उसे एसएमएस में प्राथमिक इलाज के लिए ले जाया गया.

मामले के अनुसार कुछ दिन पहले आमेर महल के जलेब चौक में पर्यटकों को घुमाया जा रहा था. इसी दौरान पर्यटकों को लेकर पहुंचे एक ग्रुप में से हथिनी गौरी ने रूसी पर्यटक मारिया को सूंड में उठाया और फेंक दिया. इससे मारिया के पैर में फ्रेक्चर हो गया.

इधर, एनिमल वेलफेयर के लिए काम कर रही संस्था पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स ने इस हथिनी को हाथी सवारी से बैन करने और इसे सेंचुरी भेजने की भी मांग की है. आमेर महल अधीक्षक राकेश छोलक ने बताया कि पेटा की तरफ से मिले पत्र के बाद हथिनी को सवारी के लिए अनफिट घोषित किया है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें