मुंबई। हमारे देश में साइकिल चलाना भी खतरे से खाली नहीं है. आते-जाते कोई भी ठोकर मारकर मौत की नींद सुला सकता है. ऐसा ही कुछ इंटेल (intel) के पूर्व भारतीय कंट्री प्रमुख अवतार सैनी के साथ हुई, जिनकी बुधवार को नवी मुंबई में साइकिल चलाते समय तेज रफ्तार कैब की ठोकर से मौत हो गई. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर टैक्सी ड्राइवर को नोटिस दिया है. इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ सिविल सेवा संविदा नियुक्ति नियम में हुआ संशोधन, अब शुक्ला, टुटेजा नहीं माने जाएंगे पात्र…

पुलिस के अनुसार, दुर्घटना बुधवार सुबह करीब 5.50 बजे हुई, जब 68 वर्षीय सैनी नेरुल में पाम बीच रोड पर अन्य साइकिल चालकों के साथ साइकिल चला रहे थे. इस दौरान तेज रफ्तार कैब ने सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और ड्राइवर ने साइकिल का फ्रेम वाहन के अगले पहिये के नीचे फंसा होने के बावजूद भागने की कोशिश की. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सैनी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : PCC चीफ दीपक बैज ने भाजपा पर कसा तंज, राजिम कुंभ को बताया BJP का भगवाकरण

इंटेल इंडिया के अध्यक्ष गोकुल वी सुब्रमण्यम ने सोशल मीडिया पर कहा, “इंटेल में, हम पूर्व कंट्री मैनेजर और इंटेल साउथ एशिया के निदेशक अवतार सैनी के निधन से दुखी हैं. अवतार ने भारत में इंटेल आर एंड डी सेंटर की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 1982 से 2004 तक इंटेल में उनका शानदार करियर रहा, इस दौरान उन्होंने कई प्रोसेसर के डिजाइन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. चेंबूर निवासी सैनी को इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर पर काम करने का श्रेय दिया गया. उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिज़ाइन का नेतृत्व भी किया.

इसे भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत पर केवल टीम इंडिया के लिए ही नहीं, बीसीसीआई के लिए भी ताली बनती है…

पुलिस ने कैब ड्राइवर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है, जिसमें 279 (रैश ड्राइविंग), 337 (मानव जीवन को खतरे में डालने के लिए जल्दबाजी या लापरवाही से काम करके चोट पहुंचाना) और 304-ए (किसी की मौत का कारण बनना) शामिल है. साइकिल चलाते समय गाड़ी से कुचले जाने का यह इकलौता मामला नहीं है, सालभर पहले वर्ली सी फेस पर साइकिल चलाते समय धाविका राजलक्ष्मी विजय की कुचले जाने से मौत हो गई थी.