मिर्जापुर। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) शुक्रवार को मिर्जापुर के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने मिर्जापुर से प्रयागराज हाईवे और माधोसिंह पर फ्लाईओवर की घोषणा की.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज सुबह विंध्याचल पहुंचे और विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया. इसके बाद वे पॉलीटेक्निक परिसर स्थित सभा स्थल पहुंचे. यहां गडकरी 6 लेन के गंगा पुल और बाईपास मार्ग का शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित कर कहा कि किसान अन्नदाता ही नहीं उर्जादाता भी हैं.

बता दें कि जिले में गंगा नदी पर 1708 करोड़ रुपये की लागत से 6 लेने का पुल और बाइपास रोड का निर्माण किया जाना है. यह बाईपास राजमार्ग मिर्जापुर से प्रयागराज और प्रयागराज से प्रतापगढ़ तक होगा. 1750 करोड़ रुपये से अधिक लागत की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करने आए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, अब स्मार्ट सिटी ही नहीं बल्कि स्मार्ट विलेज भी बनेगा. गांव में खेतों के बीच से ग्रीन कॉरिडोर के तहत हाईवे का निर्माण किया जा रहा है. पूरे यूपी में खेतों से सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है.