रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विवादित ट्वीट के मामले में भाजपा नेताओं ने रविवार शाम को सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई है. विवाद को बढ़ता देख छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने विवादित ट्वीट को हटा दिया है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में रविवार सुबह रमन राज में महिलाओं के गायब हो जाने मुद्दे को उठाया था, जिसमें प्रयुक्त भारत का नक्शे से कश्मीर का हिस्सा गायब था. इसे भाजपा ने बड़ा मुद्दा बनाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

मामले में भाजपा नेता नरेश गुप्ता ने कहा कि देश के नक्शे के साथ कांग्रेस ने छेड़छाड़ किया है. देश की अखण्डता को तोड़ने का मामला है. नक्शे से कश्मीर का हिस्सा गायब होना सीधे राष्ट्रदोह का मामला है. इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी जाएगी. मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी यदुमणि सिदार ने कहा कि शिकायत मिली है, जांच के बाद कार्रवाई होगी.

इधर कांग्रेस ने हटाया विवादित ट्वीट

इधर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने विवादित ट्वीट को हटा दिया है. साथ ने कांग्रेस ने माफी मांगते हुए कहा कि चित्र में भूलवश भारत का नक्शा अपने मूल नक्शे से अलग था. हम गलती के लिए खेद प्रकट करते हैं. कांग्रेस भारत की अखंडता की हमेशा से पक्षधर है.