Rajasthan News: राजस्थान के अलग अलग जिलों में गिरी आकाशीय बिजली से चार लोगों की मौत की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर के बौंली के नानतोड़ी गांव में बिजली गिरने से एक चरवाहे की मौत हो गई इसी के साथ ही जंगल में चरने गई 30 भेड़ों की भी मौत हो गई है।

वहीं सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में भी बिजली गिरने से एक दंपति के मौत की जानकारी है। यह हादसा खेत में काम करते समय हुआ। जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय राजेन्द्र मीणा और उसकी पत्नी जलेबी खेत पर काम कर रहे थे इसी दौरान वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

तो वहीं दौसा के लालसोट में भी आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक बाइक सवार ने मौके पर ही दम तोड़ा दिया। लालसोट में बिजली गिरने से एक छात्रा कि भी मौत हो गई खबर है कि छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी।

बता दें कि राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र ने 21 जिलों में ये अलर्ट ऑरेंज व येलो जारी किया गया है। जिसका असर प्रदेश में दो दिन तक रहेगा।

आज अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बाड़मेर, जोधपुर व नागौर में हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि झुंझुनूं, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर व श्रीगंगानगर में बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट है।

कल इन जिलों में है अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर व टोंक में बरसात और ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, झालावाड़, राजसमंद, सिरोही, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें