कोलकाता। दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को राज्य को बड़ी सौगातें दी है. उन्होंने नदिया के कृष्णा नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में 15 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि बिजली, सड़क, रेल की बेहतर सुविधाएं पश्चिम बंगाल के लोगों के जीवन को आसान बनाएगी. साथ ही इन विकास कार्यों से प्रदेश के आर्थिक विकास को भी गति मिलेगी.

PM मोदी ने आज पुरुलिया जिले में स्थित दामोदर घाटी निगम के रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन के दूसरे चरण की आधारशिला रखी. साथ ही प्रधानमंत्री मेजिया थर्मल पावर स्टेशन में 650 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन प्रणाली का भी उद्घाटन किया.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बंगाल में नेशनल हाइवे 12 के फोर लेन के 100 किमी लंबे फरक्का-रानीगंज सेक्शन का उद्घाटन किया. इस राजमार्ग का निर्माण 1,986 करोड़ रुपये की लागत किया गया है. पीएम मोदी ने 940 करोड़ रुपये के फोर रेल प्रोजेक्ट्स को भी देश को समर्पित किया. इनके तहत दामोदर-मोहिशिला लाइन का दोहरीकरण किया गया है. बाजारसाउ-अजीमगंज रेल लाइन का भी दोहरीकरण किया गया है. वहीं अजीमगंज और मुर्शिदाबाद रूट पर नई लाइन बिछाई गई है.