कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। एमपी कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस की सूची जारी होने की चर्चा पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ग्वालियर में कहा कि हमारी कैंडिडेट्स को चयन करने की प्रक्रिया है,वह लगभग 2 महीने से चल रही है। हमारे यहां के अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के सचिव गांव-गांव ब्लॉक में जाकर कार्यकर्ताओं से नाम ले रहे हैं और एक लंबी प्रक्रिया चलकर नाम तय होते हैं। हम मध्य प्रदेश की जनता की जो भावना है, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जो भावना है उस हिसाब से टिकट देते हैं और अगले 5 और 6 दिन के अंदर हमारी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक हो जाएगी और सूची जारी हो जाएगी।

जितेंद्र सिंह ने BJP की सूची पर कहा है कि बीजेपी में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री यह दोनों पूरे देश के टिकट बांटते हैं। यहां तक की जिसने टिकट अप्लाई नहीं किया है और मांग भी नहीं रहा है उसको अगले दिन दिखता है कि उसे विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ना है। मैं यही कर रहा हूं कि जो टिकट मांग नहीं रहे हैं उनको भी BJP में चुनाव लड़ना पड़ता है।जबरदस्ती वाली इस तरह की बीजेपी की सूची है। इसलिए वह कभी भी जारी कर सकते हैं,उनकी मनमर्जी चल रही है।

जिताऊ कैंडिडेट को टिकट दिया जाएगा

क्या कॉंग्रेस के दिग्विजय, गोविंद सिंह,अरुण यादव जैसे दिग्गज चुनावी मैदान में होंगे? इस पर जितेंद्र सिंह ने कहा है कि हमारी जो सूची बनी है नाम सामने नहीं रख सकते, जब तक सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मुहर नहीं लग सकती है। हमारे पूरे प्रदेश का और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के हम सभी प्रभारी हैं, हमने नाम तय कर लिए है वह हम दिल्ली बैठक में लेकर जाएंगे। वहां हमारे सीनियर लीडर भी रहेंगे,सूची में युवा साथी भी रहेंगे उसके अंदर महिलाएं भी रहेगी। सब वर्ग के लोग जिनको जनता चाहती है जिताऊ कैंडिडेट है उनको टिकट दिया जाएगा।

छिंदवाड़ा सीट 40 साल से जीत रहे

जितेंद्र सिंह ने BJP द्वारा छिंदवाड़ा सीट को होल्ड करने के पीछे कमलनाथ की BJP से चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर कहा है कि छिंदवाड़ा सीट 40 साल से हम जीत रहे हैं और कमलनाथ हमारे बहुत सीनियर लीडर है। उस परिवार के पास ही वह सीट रही है और वही परिवार चुनाव छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेगा। सिंधिया के सामने दिग्विजय जैसा कोई बड़ा चेहरा सामने होगा इसको लेकर उन्होंने कहा है,इसको लेकर सूची का इंतजार करना होगा।

कार्यकर्ताओं को मौका देते

क्या टिकिट जारी करने के लिये भाजपा के बागियों का इंतजार कांग्रेस कर रही है कहा कि हम अपने कार्यकर्ताओं को टिकट देते हैं हम किसी का इंतजार नहीं करते हैं। बीजेपी वाशिंग मशीन के ऊपर काम करती है और कोई भी वह व्यक्ति जो भ्रष्ट होता है दूसरी पार्टी के अंदर होता है उसको तोड़ने का काम वह करती है। यह बीजेपी का काम है हमारा काम यही है कि हम अभी भी कार्यकर्ताओं को मौका देते हैं।

राहुल क्या सीट बदलेंगे?

राहुल गांधी आखिर किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, क्या सीट बदलेंगे? इस पर कहा कि यह तो सूची आएगी चाहे वह मध्य प्रदेश की एक सीट की हो चाहे पूरे देश की हो चाहे वह राहुल गांधी की हो। सूची आएगी उसी दिन मालूम चलेगा। मैं इसका जवाब नहीं दे सकता हूं, राहुल सीट बदल रहे यह सभी भ्रमित बातें हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H