उदयपुर. आगामी वित्तीय वर्ष में मेजर और माइनर मिनरल ब्लॉकों के ऑक्शन का मासिक एक्शन प्लान बनाया जाएगा. इस संबंध में निदेशक खान एवं भूविज्ञान भगवतीप्रसाद कलाल ने माइंस व भूविज्ञान विभाग ने मिनरल एक्सप्लोरेशन, डेलिगेशन और ऑक्शन के लिए ब्लॉक तैयार करने का रोडमैप तैयार कर प्रतिमाह ऑक्शन के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए.

डीएमजी कलाल शनिवार को खान एवं भूविज्ञान विभाग के फील्ड अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये चर्चा कर रहे थे. उन्होंने 31 जनवरी तक चले अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ अभियान को आगे बढ़ाने व खनन क्षेत्र के पूर्व बकाया राशि की वसूली के निर्देश दिए और वसूली प्रयासों में कोताही बर्दाश्त नहीं करने की नसीहत दी. उन्होंने लीजों के बीच गेप एरिया पर हो रहे अवैध खनन की शिकायतों की चर्चा कर गेप एरिया के ब्लॉक तैयार कर आक्शन के निर्देश दिए.

वीसी में विधानसभा प्रश्नों, संपर्क पोर्टल के प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण, विभिन्न स्तरों से प्राप्त प्रकरणों के समय पर निष्पादन और आधुनिक तकनीक के उपयोग पर जोर दिया. टीए देवेन्द्र गौड़ ने पीपीटी से विस्तार से विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी. अतिरिक्त निदेशक दीपक तंवर, बीएस सोढ़ा, पीआर आमेटा, एमपी मीणा, सीईओ आरएसएमईटी एनपी सिंह, एडीजी आलोक जैन, एसएमई एनके बैरवा, डीएस देवड़ा, एसपी शर्मा, एनएस शक्तावत, कमलेश्वर बारेगामा, अनिल खमेसरा, सुशील ने अपने क्षेत्रों की प्रगति बताई.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें