वित्त मंत्री आतिशी ने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार वित्त वर्ष 2024-25 में ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ के तहत 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपये दिए जाएंगे.

वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि हमारी सरकार फरिश्ते योजना लेकर आई. सड़क दुर्घटना में लोगों ने अन्य लोगों की जान बचाई. सड़क हादसे में घायल व्यक्ति को एक पैसा नहीं देना होता था. सारा खर्च केजरीवाल सरकार चलाया करती थी. नौ सालों में हमारी सरकार ने स्वास्थ्य सेवा पर जोर दिया. लोगों को मुफ्त इलाज दिया रहा है. ये है केजरीवाल सरकार का राम राज्य. मोहल्ला क्लीनिक योजना को देश विदेश में जाना गया. सदन में सत्येंद्र जैन का धन्यवाद किया और इस दौरान सत्येंद्र जैन जिंदाबाद के नारे लगे.

तीर्थ यात्रा योजना के लिए 80 करोड़ रुपये का प्रावधान

आतिशी ने बताया है कि तीर्थ यात्रा योजना के लिए इस बार बजट में 80 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

मुख्यमंत्री सीसीटीवी योजना के तहत आज दिल्ली में 2 लाख 60 हजार से ज्यादा सीसीटीवी लगे हैं, इस संख्या ने न्यूयॉर्क और लंदन को भी पीछे छोड़ दिया है.

सत्येंद्र जैन को भी किया याद

स्वास्थ्य क्षेत्र में दिल्ली सरकार के कामों का उल्लेख करते हुए आतिशी ने सत्येंद्र जैन को भी याद किया. आतिशी ने सत्येंद्र जैन की तुलना हनुमान जी से करते हुए कहा जैसे वो संजीवनी बूटी लाए थे वैसे ही दिल्ली की चरमराती अर्थव्यवस्था को सत्येंद्र जैन ने संवारा.

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि 2014-15 में दिल्ली की जीएसडीपी 4.95 लाख करोड़ रुपए थी और पिछले दस साल में दिल्ली की जीएसडीपी करीब ढाई गुना बढ़कर 11.08 लाख करोड़ रुपये हो गए हैं. 2014-15 में दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय 2.47 लाख रुपए थी और 2023-24 में ये 4.62 लाख हो गई है जो राष्ट्रीय औसत से ढाई गुना ज्यादा है.