Rajasthan News: प्रदेश में पिछले दो दिन से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर दिख रहा है. प्रदेश में कोटा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, सांगरिया, सिरोही, माउंट आबू सहित कई स्थानों पर बारिश हुई. आज सोमवार से मौसम सामान्य रहने के आसार हैं.

इधर, रविवार को माउंट आबू में मार्च में संभवतः पहली बार रात का पारा माइनस 1 डिग्री पहुंच गया. हिल स्टेशन माउंट आबू में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है. बारिश के कारण यहां 21 दिन बाद पारा जमाव बिंदु से 1 डिग्री तक नीचे पहुंच गया. दूसरी ओर, प्रदेश में 13 डिग्री तक पारे में गिरावट दर्ज की गई. कुछ इलाकों में सुबह के समय कोहरा भी छाया रहा. तापमान में गिरावट से 10 शहरों का तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया. जयपुर में अधिकतम तापमान 24.4 और न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह से दिन के तापमान में 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज हुई.

कहां कितना पारा लुढ़का

फतेहपुर में रात के तापमान में 13.5, माउंट आबू में 10.3, बीकानेर में 10.6. जालोर में 10.2 और सांगरिया में 11.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. दिन के तापमान में सीकर में 6.2, अलवर में 4.0, पिलानी में 5.2, चूरू में 5.7, डूंगरपुर में 6.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें