राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के बाद कांग्रेस भी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द जारी करेगी। बताया जा रहा है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आ सकती है। कांग्रेस सिंगल नाम वाली सीटों को पहली सूची में शामिल करेगी। एमपी की 8 से 10 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट के नाम की घोषणा होगी।

7 मार्च को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। जिसमें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होगा। कांग्रेस मार्च के दूसरे हफ्ते तक अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। छिंदवाड़ा, सीधी, जबलपुर, विदिशा, गुना, मुरैना, मंदसौर को पहली सूची में शामिल किया जा सकता है।

Loksabha Election Breaking: MP कांग्रेस के दावेदार के नाम आए सामने, कई विधायकों के नाम शामिल

सूत्रों के मुताबिक, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं सीधी लोकसभा सीट से कमलेश्वर पटेल का नाम सिंगल है। कमलेश्वर पटेल सीधी लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं।

कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार

कांग्रेस के संभावित दावेदार की सूची में अधिकतर सीटों पर दो नामों का पैनल बना है। जिसमें कई विधायकों और विधानसभा चुनाव हारे हुए नेताओं के नाम भी शामिल है। इंदौर से स्वप्निल कोठारी, सत्यनारायण पटेल और देवास से सज्जन वर्मा, मुरैना से नीटू सिकरवार, बलवीर डंडोतिया, रमेश गर्ग, खंडवा से अरुण यादव और किशोरी देवी शिवकुमार, राजगढ़ से प्रियव्रत सिंह, चंदर सोंधिया, देवास से विपिन वानखेड़े, सज्जन सिंह वर्मा के नाम का पैनल बना है।

भोपाल से मोनू सक्सेना, श्याम शंकर श्रीवास्तव, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, उज्जैन से महेश परमार, रामलाल मालवीय,धार से महेंद्र कन्नौज, हनी बघेल, खरगोन-बड़वानी पोरलाल खरते, ग्यारसीलाल रावत, विदिशा से अनुमा आचार्य, शशांक भार्गव, नर्मदापुरम से आशुतोष चौकसे, देवेंद्र पटेल, संजू शर्मा, मनीष राय, बैतूल से रामू टेकाम, बालाघाट से हीना कांवरे, अनुभा मुंजारे, सारस्वत, मंडला से अशोक मसकोले, नारायण पट्टा का नाम शामिल हैं।

BIG BREAKING: MP की 24 सीटों पर BJP ने किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, शिवराज सिंह और सिंधिया यहां से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी लिस्ट 

गुना से विरेंद्र रघुवंशी, जयवर्धन सिंह, ग्वालियर से प्रवीण पाठक, लाखन सिंह यादव, रामवेसक सिंह गुर्जर, झाबुआ से कांतिलाल भूरिया, हर्ष विजय गेहलोत,जेवियर मेडा, जबलपुर से तरुण भनोट, दिनेश यादव, टीकमगढ़ से किरण अहिरवार, पंकज अहिरवार, संजय कस्गर, भिंड-दतिया से फूलसिंह बरैया, देवशीष जरारिया, दमोह से प्रताम सिंह लोधी, मनू मिश्रा का पैनल बना है।

सीधी से कमलेश्वर पटेल या उनके परिवार का कोई सदस्य, सतना से अजय सिंह, नीलांशु चतुर्वेदी, दीलिप मिश्रा, सिद्धार्थ कुशवाह, रीवा से अजय मिश्रा बाबा, अभय मिश्रा सेमरिया, राजेंद्र शर्मा, शहडोल से रमेश सिंह, फुंदेलाल मार्को, सागर से अरुणदय चौबे, प्रभु ठाकुर, राजा बुंदेला और मंदसौर से विपिन जैन, स्वप्निल नाहटा का नाम शामिल हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H