कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार को होने जा रही है, जिसमें प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकती है. इस सूची में उत्तरप्रदेश की रायबरेली और अमेठी सीट समेत कई महत्वपूर्ण सीटों पर नामों का ऐलान हो सकता है.

पार्टी से जुड़े रणनीतिकारों के मुताबिक, पहली सूची में उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत के राज्यों के प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाने हैं. इसके बाद धीरे-धीरे दूसरे चरण की सूची में प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाते रहेंगे. कांग्रेस की सूची में सबसे ज्यादा निगाहें उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों पर लगी हैं. दरअसल पार्टी ने अभी तक उत्तर प्रदेश में रायबरेली और अमेठी जैसी अपनी महत्वपूर्ण सीटों पर कौन प्रत्याशी होगा इसका खुलासा नहीं किया है, क्योंकि इस बार रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ रही है, इसलिए इस सीट पर कौन प्रत्याशी होगा इसको लेकर सियासी गलियारों में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है.

रायबरेली से चल रहा राहुल और प्रियंका का नाम

रायबरेली से राहुल गांधी या प्रियंका गांधी सियासी मैदान में उतरेंगे, इसकी भी जोरों से चर्चा चल रही, क्योंकि पिछले महीने सोनिया गांधी की ओर से जारी की गई रायबरेली के लोगों की चिट्ठी में कुछ ऐसी ही संकेत दिए गए थे, जिससे कि गांधी परिवार के ही किसी का यहां से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है. गुरुवार को कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक के बाद अमेठी के सीट पर भी नाम फाइनल होना तय माना जा रहा है.

दरअसल पिछला चुनाव राहुल गांधी अमेठी से हार गए थे, इसलिए कांग्रेस के भीतर ही इस बात की निगाहें लगी हुई हैं कि यहां से प्रत्याशी कौन होगा. सियासी गलियारों में यही कहा जा रहा है कि इस बार भी यहां से गांधी परिवार से ही कोई प्रत्याशी चुनावी मैदान में होगा. अब इस सीट पर भी राहुल और प्रियंका में से किसी एक के चुनाव लड़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक