नितिन नामदेव, रायपुर। द केरल स्टोरी के बाद अब बस्तर द नक्सल स्टोरी फिल्म (Bastar The Naxal Story) आ रही है. इस फिल्म का ट्रेलर आज लॉन्च हुआ है. बस्तर द नक्सल स्टोरी फिल्म में एक्ट्रेस अदा शर्मा मुख्य किरदार में नजर आएंगी. बस्तर में नक्सली घटना पर आधारित फिल्म “बस्तर” 15 मार्च को रिलीज होगी. इस फिल्म में छत्तीसगढ़ के इतिहास के काले दिन 25 मई 2013 को हुए झीरम घाटी नरसंहार का दृश्य दिखाया गया है. जिसमें माओवादियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं सहित 33 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी.

Bastar The Naxal Story फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन (दादा) ने बताया कि 15-20 साल इसके ऊपर काम किया गया. जब फिल्म बनाने का फैसला किया तभी बस्तर आए थे और रिसर्च में 20 साल का समय हमने तय किया है. 2007 से 2013 बहुत मुश्किल फेस था, लोगों ने डराया और मना भी किया था. इसके बाद भी हमने इस फिल्म को बनाया है. उन्होंने बताया कि 2007 में जिस तरीके घटना होना शुरू हुआ है. उसको देखते हुए इस फिल्म को बनाना शुरू किया गया. ये फिल्मा पूरे भारत में केरला स्टोरी की तरह फेस करेगी. सभी को यह फिल्म देखना चाहिए. हमें कोई बोले अगर बीजापुर में जाकर फिल्म दिखाइये तो भी हम जाकर दिखाएंगे. नक्सलवाद की समस्या पर यह फिल्म है.

इस फिल्म में जब जन आंदोलन किया था वह भी इसमें दिखाया गया है. देश से इस फिल्म का वास्ता है. देश के गरीब लोगो का इस फिल्म से वास्ता है. इसी लिए इस फिल्म को बनाया गया है. इसी लिए इस फिल्म को देखना जरूरी है. डायरेक्टर सुदीप ने बताया कि बहुत पहले इस फिल्म को बनाना था. इसे पहले बनाना चाहिए था लेकिन इसमें लेट हुआ है. केरला स्टोरी में भी हमने महिलाओं को इसमें जोड़ा है. केरला स्टोरी में कुछ विषय आए हैं. जब ऐसा मौका आएगा की वहां शाहिद जवानों के परिवार के लिए कुछ करें तो ये जरूर करेंगे और पूरी शिद्दत से कोशिश करेंगे. उन्होंने बताया कि इस फिल्म को देखकर पता चल जाएगा कि नक्सलवाद की बड़ी समस्या कैसे निपटा जाए.

एक्ट्रेस अदा शर्मा ने कहा कि दंतेश्वरी माता के मंदिर गए थे. हमें लोगों ने कहा था जब मंदिर जाएंगे तो सारी मनोकामना पूरी होगी. मैने दंतेश्वरी माता के लिए गीत भी गाया था.

चुनाव के समय फिल्म आ रही है इसको लेकर कहा कि जब तथ्यों पर लोगों को चैलेंज नहीं कर पाते, सच का कोई टाइमिंग नहीं होता. इलेक्शन के बाद करेंगे तो सच का कोई टाइमिंग नहीं होता क्या ? फिल्मे ऐसे नहीं बनती है. हर 6 महीने में देश में चुनाव होता है. बहुत बोल्ड अंदाज और खुलकर हमने ये फिल्म बनाई है लोगों को यह फिल्म देखना चाहिए.