Raipur News: रायपुर. नदी से पानी खींचकर फिल्टर प्लांट तक पहुंचाने वाली 1400 एमएम की पाइपलाइन लीकेज के कारण 6 मार्च की शाम 30 टंकियों से पेयजल सप्लाई नहीं होगी. इसके चलते शहर की 75 फीसदी आबादी को पानी नहीं मिल पाएगा. अभी पूरे शहर में नगर निगम द्वारा 45 टंकियों से पानी की सप्लाई की जाती है.

निगम में फिल्टर प्लांट के कार्यपालन अभियंता के मुताबिक तीन मीटर गहराई में डाला गया यह पाइप प्लांट में लगे नये मोटर का प्रेशर नहीं झेल पाया, चूंकि यह गहराई से नदी के पानी को खींचकर 150 एमएलडी फिल्टर प्लांट तक पहुंचाने का काम करता है, इसलिए पानी के साथ नदी का कचरा भी इसी पाइप में आ जाता है. इसी कचरे के कारण जॉइंट वाली जगह से लीकेज शुरू हो गया. इसे ठीक करने पोकलेन मशीन को गहराई में उतारा जाएगा, इस काम में कम से कम 8 घंटे लग जाएंगे, लेकिन अतिरिक्त समय लेते हुए शटडाउन14 घंटे लिया गया है.

इन टंकियों से नहीं मिलेगा पानी प्लांट में

पाइपलाइन सुधार कार्य के चलते भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीरनगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मण्डी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी, देवपुरी, बोरियाखुर्द, जोरा, भनपुरी नया, रायपुरा, कुकुरबेड़ा, बैरन बाजार नया एवं देवेन्द्र नगर की नई पानी टंकी से 6 मार्च को शाम पानी नहीं मिलेगा.