चंकी बाजपाई, इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सोशल मीडिया का उपयोग एक और जहां सूचना प्रसारण के लिए बेहतर माना जा रहा है तो दूसरी ओर कुछ युवा सोशल मीडिया के माध्यम से भय फैलाने का काम कर रहे हैं। जिस पर क्राइम ब्रांच द्वारा युवाओं को चिन्हित कर कार्रवाई करते हुए उन्हीं से हुई गलती की माफी के साथ अच्छे वातावरण के लिए संदेश भी दिलवाया जा रहा है।

किसानों ने खोला मोर्चा: विधानसभा चुनाव में किए वादे फिर दिलाए याद, आंदोलन की दी चेतावनी

दरअसल, इंदौर साइबर क्राइम द्वारा सोशल मीडिया पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। इसी बीच साइबर क्राइम को कुछ युवाओं के हथियार के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर शेयर करने के मामले में जानकारी लगी थी। जिसके बाद सोशल मीडिया के अकाउंट से जानकारी जताते हुए कई युवाओं पर कार्रवाई भी की गई।

Sandeshkhali Violence पर MP में बवाल: भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में ABVP ने खोला मोर्चा; कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, CM ममता को बर्खास्त करने की मांग

इसी के तहत द्वारकापुरी क्षेत्र में रहने वाले लोकेश नाथ उम्र 20 वर्षी युवक द्वारा भी सोशल मीडिया पर नकली पिस्तौल और धारदार हथियार के साथ वीडियो डाली गई थी कि सावधान रहना आगे हमला हो सकता है। जिसके बाद पुलिस ने आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की। साथ ही युवक को समझाइश भी दी। जिस पर युवक का कहना है कि अब वह इस तरह की सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड नहीं करेगा। इसके साथ ही किसी को भी नहीं करना चाहिए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H