लोकसभा चुनाव से पहले उत्त प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने कैबिनेट का विस्तार करते हुए चार नए मंत्री बनाए हैं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने चारों मंत्रियों को आज शपथ दिलाई. मंत्री पद की शपथ लेने वालों में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओपी राजभर, राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के अनिल कुमार और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो सदस्य- दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा शामिल रहे.

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में मंत्रियों की संख्या बढ़कर अब 22 हो गई है. सुनील शर्मा ने 2017 और 2022 के यूपी चुनाव में गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट रिकॉर्ड अंतर से जीती थी. सत्तारूढ़ भाजपा से नाता तोड़ने और सरकार छोड़ने के 5 साल बाद ओपी राजभर की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में एक बार फिर वापसी हुई है.

आरएलडी, जो इंडिया ब्लॉक में शामिल थी, उसने हाल ही में पाला बदला और एनडीए के साथ गठबंधन की घोषणा की थी. अनिल कुमार मुजफ्फरनगर की पुरकाजी सीट से रालोद के विधायक हैं. वह अपनी पार्टी और भाजपा के बीच गठबंधन समझौते के तहत योगी कैबिनेट में मंत्री बने हैं.

दारा सिंह चौहान भी पिछले यूपी चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा में चले गए थे. फिर वह विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में वापस लौटे और घोसी सीट से उपचुनाव लड़ा, लेकिन हार गए. अब वह भाजपा से विधानपरिषद सदस्य हैं और योगी सरकार में एक बार फिर मंत्री बनाए गए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक