ग्वालियर, कर्ण मिश्रा। ग्वालियर के नौगजा रोड इलाके में मंगलवार को मकान की खुदाई के दौरान 162 साल पुराने ब्रिटिश कालीन सिक्के निकालने के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों और मजदूरों ने सिक्के लूट लिए। खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वहां मौजूद लोगों को पकड़कर लाई और उनके कब्जे से चांदी के सिर्फ 7 सिक्के ही बरामद हो सके हैं।

बाबा महाकाल की शरण में राहुल गांधी: भगवान भोलेनाथ के किए दर्शन, भीड़ ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

ग्वालियर के नौगजा रोड इलाके में हरीश पाल का पुराना मकान है, जिसे तोड़कर नया निर्माण किया जा रहा है। इस दौरान यहां से मिट्टी खुदाई करने के लिए आए मजदूरों को जमीन के अंदर से चांदी के सिक्के मिले। मिट्टी की खुदाई करने वाले मजदूरों ने इन सिक्कों को ट्रैक्टर में छुपा दिया। इसी दौरान आसपास के लोगों को सिक्के मिलने की जानकारी लगी, लिहाजा लोगों ने ट्रैक्टर पर चढ़कर सिक्के निकालना शुरू कर दिए। प्रत्यक्षदर्शी रघुवीर पाल ने बताया कि उनसे अपने हाथों से 10 सिक्के निकाले और मकान मालिक को दे दिए थे, लेकिन पुलिस उसे पकड़ लाई है।

सावधान ! आगे हमला हो सकता है; युवक ने हथियार के साथ सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, पुलिस ने पकड़ा तो बोला- माफ कर दो

जमीन मालिक हरीश ने बताया कि मंगलवार सुबह उन्होंने कुछ मजदूरों को मकान की खुदाई करने के लिए भेजा था। मकान के अंदर से मजदूरों को कुछ सिक्के मिले जिसकी जानकारी लगने पर आसपास के लोगों ने मजदूरों को मारपीट कर सिक्के छुड़ा लिए। जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूर और आसपास के सिक्के लूटने वाले तीन लोगों को लेकर थाने आ गई।

Sandeshkhali Violence पर MP में बवाल: भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में ABVP ने खोला मोर्चा; कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, CM ममता को बर्खास्त करने की मांग

इंदरगंज थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि आज खल्लासीपूरा इलाके में खुदाई में सिक्के मिलने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दो मजदूर और एक पड़ोसी को उठाकर थाने लाया गया। पूछताछ में उनके पास से कुल 7 चांदी के सिक्के मिले हैं। यह सिक्के ब्रिटिश कालीन सिक्के हैं। इन लोगों से और भी पूछताछ की जा रही है साथ ही जो सिक्के बरामद हुए हैं उनको पुरातत्व विभाग को सौंपने की तैयारी की जा रही है।

मकान की खुदाई के दौरान सिक्के मिलने के बाद इलाके में खजाना मिलने की अफवाह फैल गई थी। लिहाजा बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए और मौके पर मौजूद मजदूरों से चांदी के सिक्के लोगों ने भी लूट लिए थे। फिलहाल पुलिस के पास 7 सिक्के पहुंचे हैं अब देखना यह है कि आखिरकार इस खजाने में कितने सिक्के बरामद हुए थे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H