हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सोना तस्करी का अनोखा मामला सामने आया है। देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर दिल्ली की ब्यूटीशियन से 20 लाख का सोना जब्त किया गया है। महिला ने बड़ी ही चालाकी से अपनी लेगिंग्स की भीतरी परत पर सोने को पेस्ट के रूप में बदलकर उसका स्प्रे लगाया था। महिला की ये होशियारी इंदौर कस्टम की टीम से छुप नहीं पाई और आखिर इतनी मेहनत के बाद भी पड़की गई।

MP Bus Accident: तेज रफ्तार यात्री बस पलटी, 9 घायल, बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

दरअसल, ममले को लेकर कस्टम विभाग को गोपनीय सूचना मिली थी। जिसके बाद जब मंगलवार की सुबह इंदौर एयरपोर्ट पर शारजाह से आने वाली एयर इंडिया की उड़ान एएक्सबी 256 से महिला उतरी तो उसे पकड़ा गया। महिला से कड़ी पूछताछ की गई तो महिला ने बताया कि उसने जो लेगिंग्स पहनी है, उसके अंदर सोना छुपाया गया है।

कमिश्नर सिस्टम में बढ़ा क्राइम! मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के क्षेत्र में 28 घंटे में 3 हत्याएं, खुलेआम हथियार लेकर घूम रहे बदमाश

जानकारी के अनुसार महिला को दिल्ली में उतरना था लेकिन वो इंदौर उतरी, जिससे महिला पर शक और भी गहरा हो गया। वहीं कस्टम के अधिकारियों ने महिला की लेगिंग्स बरामद कर उसे कटवाया तो भीतर सोने का पेस्ट चिपका हुआ मिला। बरामद हुआ सोना कुल 368.5 ग्राम है जिसकी कीमत करीब 20.20 लाख रुपए है।

बतादें कि, ये सोना तस्करी की 4 महीने में आठवीं करवाई है। जिसमें 3.41 किलो ग्रम सोना जब्त हुआ है। 4 महीने में इंदौर के कस्टम आयुक्त ने 8 तस्कर की तलाशी में 3 किलो 41 ग्राम सोना अब तक पकड़ा गया है। जिसका मूल्य एक करोड़ 82 लाख है। इसके साथ ही अवैध आईफोन विदेशी सिगरेट भी कस्टम विभाग ने जब्त की है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H