ICC Test Player Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) ने टेस्ट प्लेयर्स की लेटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है. दरअसल, भारतीय टीम के सलामी युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहली बार टॉप-10 में एंट्री की है. वहीं कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है, इसके अलावा गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह की बादशाहत बरक़रार है.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है. वह पिछले चार मैचों में 655 रन बटोरे चुके हैं, जिसमें दो दोहरे शतक शामिल हैं. उनके इस प्रदर्शन के चलते उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. बुधवार को जारी आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल दो स्थान ऊपर चढ़कर दसवें नंबर पर पहुंच गए. उन्होंने करियर में पहली बार यह स्थान हासिल किया है. उनके 727 रेटिंग अंक हैं.

रोहित-कोहली को भी हुआ फायदा

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को भी फायदा हुआ है. रोहित 13वें से 11वें पायदान पर आ गए हैं, उनके 720 अंक हैं. कोहली (727) एक स्थान ऊपर आठवें पर चले गए हैं. बता दें कि कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा नहीं हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें फायदा हो गया है. वहीं पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (870) नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं. उन्होंने वेलिंगटन में शून्य और 9 रन बनाया.

इंग्लैंड के जो रूट (799) तीसरे से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बैटर स्टीव स्मिथ (771) तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. स्मिथ की रेटिंग 2014 के बाद पहली बार 800 अंक से नीचे गिरी है. न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 771 की रेटिंग के साथ चौथे और पाकिस्तान के बाबर आजम 768 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर बने हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 755 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर और श्रीलंका के दमुथ करुणारत्ने 750 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर बने हुए हैं. वहीं इंग्लैंड के हैरी ब्रूक एक पायदान आगे आकर नंबर 9 पर पहुंच गए हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को एक स्थान और मार्नस लाबुशेन को 5 स्थानों का नुकसान हुआ है. हेड इस वक्त 12वें और लाबुशेन 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की बादशाहत बरकरार

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह की बादशाहत बरकरार है. उनके 867 अंक हैं. बुमराह चौथे टेस्ट में नहीं खेले थे. स्पिनर आर अश्विन (846) दूसरे और कगिसो रबाडा (834) तीसरे नंबर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (822) और स्पिनर नाथन लियोन (797) को अच्छे प्रदर्शन का लाभ मिला है. हेजलवुड एक स्थान ऊपर चौथे जबकि लियोन दो पायदान चढ़कर छठे पर पहुंच गए हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक