हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में छात्रवृत्ति के लिए स्टूडेंट्स अब सड़क पर उतरने की बात कर रहे हैं। स्टूडेंट ने इंदौर कलेक्टर से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई है। स्टूडेंट का कहना है कि, उनके कॉलेज में 500 से ज्यादा छात्र ऐसे हैं। जिन्हें अब तक छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल सका है।

पर्यावरण संरक्षण के लिए बड़ा निर्णय, अब रामसर साइट पर नहीं चलेंगे क्रूज और बोट

दरअसल, लंबे समय से सरकार से छात्रवृत्ति की मांग कर रहे स्टूडेंट ने आज इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्या बताई है। स्टूडेंट का कहना है कि, उनके कॉलेज में 500 से ज्यादा छात्र ऐसे हैं जिन्हें अब तक छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल सका है। 1 साल में 90 हजार की छात्रवृत्ति उन्हें मिलती है। 2 साल से छात्रवृत्ति नहीं मिली है लेकिन सरकार लाडली बहन के पैसे समय पर दे रही है।

CM मोहन का जुदा अंदाज: रोड शो के दौरान दिखाया तलवारबाजी का हुनर, देखें VIDEO 

लेकिन स्टूडेंट की छात्रवृत्ति समय पर नहीं आ रही है। ऐसे में स्टूडेंट्स को कर्ज लेकर अपनी फीस का भुगतान करना पड़ रहा है। जिसका लोड छात्रों के माता-पिता पर आ रहा है । अब छात्र पूरे मामले में कलेक्टर से मुलाकात करने के बाद अगर समस्या का समाधान नहीं होता है तो सड़क पर उतरने की बात कहते नजर आए हैं। इसके साथ ही छात्रों ने कहा है यह एक कॉलेज के छात्र हैं मध्य प्रदेश में कई ऐसे छात्र हैं जिनका करोड़ों रुपए सरकार को छात्रवृत्ति देना है जो छात्रों तक नहीं पहुंचा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H