शब्बीर अहमद, भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज मध्य प्रदेश में पांचवा और आखिरी दिन है। इसके बाद यह यात्रा राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी। न्याय यात्रा आज धार में है, यहां बदनावर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। जहां उन्होंने पीएम मोदी, प्रदेश सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। खड़गे ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि, मोदी जी की मंशा है अमीर और अमीर हो जाए, गरीब और गरीब हो जाए।

CM मोहन का जुदा अंदाज: रोड शो के दौरान दिखाया तलवारबाजी का हुनर, देखें VIDEO 

बीजेपी विकास नहीं चाहती: खड़गे

खड़गे ने सभा को संबोधित करते हुएPM मोदी पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि मोदी नहीं चाहते कि देश में अमीर और गरीब के बीच की खाई खत्म हो जाए। सिर्फ चुनाव पर मोदी जी का ध्यान रहता है, मोदी जी को मणिपुर की चिंता नहीं है। खड़गे ने कहा कि बीजेपी विकास नहीं चाहती, हमारे बच्चों की पढ़ाई नहीं चाहती है।  गरीब बच्चे आगे आएंगे तो उनकों मुश्किल हो जाएगी। सीबीआई,ईडी, इनकम टैक्स का डर दिखाया जाता है। जिनने पार्टी को पैसे दिए उनके नाम ये उजागर नहीं करते है। खड़गे यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा इन्होने चोरी करके चंदा वसूली की है और चंदा भी जुटाना चाहते है। मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है,  ये लोग कहते है कांग्रेस पार्टी ठीक नहीं है। 

Lok Sabha Election 2024: देवास में BJP का दबदबा, 1971 से 2004 तक लगातार 10 बार जीता चुनाव, बाहरी नेताओं को लोकसभा भेजने में रहा उदार, इस बार किसका होगा बेड़ा पार ?

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हर पार्टी के लोगों को बीजेपी अपने दल शामिल कर लेती है। पहले उस नेता को कहते है ये वो भ्रष्ट है, उन्होंने कहा अमित शाह बहुत बड़ा वाशिंग मशीन है, इस वाशिंग मशीन में डालने के बाद सब क्लीन हो जाते है। हमने जब जो गारंटी दी उसे राज्यों में पूरी की।सरकार बनने के बाद फसल पर एमएसपी को लेकर हम गारंटी देंगे। 

राहुल गांधी ने भी जनसभा को संबोधित कर बीजेपी पर साधा निशाना 

वहीं इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सीधी आदिवासी पेशाब कांड मामले में राहुल ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी की विचारधारा आदिवासियों पर अत्याचार की है। आदिवासियों के साथ-साथ दलित, पिछड़े वर्ग के साथ भी बीजेपी यहीं करती है। राहुल ने कहा बीजेपी आदिवासियों को वन में ही रखना चाहती है। 

राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि आज प्राइवेट अस्पताल का मालिक कोई आदिवासी नहीं होता, यहीं हाल देश में दलित और पिछड़ों का है। 2 फीसदी लोगों ने पूरे देश में कब्जा कर रखा है। कुछ उद्योगपति देश का हर व्यापार करते हैं। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना बहुत बड़ी क्रांति लाएगा।  हम चाहते है सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय,किसान को न्याय मिले। हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहला काम जातिगत जनगणना और फसल पर एमएसपी देंगे। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H