मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। भोपाल जिले की नरेला विधानसभा में अवैध प्लाटिंग के जरिए तैयार हो रही अवैध कॉलोनियों पर अब सख्ती से रोक लगाई जा रही है। अभी तक यहां अफसरों और बिल्डरों की सांठ-गांठ के चलते अवैध प्लाटिंग की जा रही थी, लेकिन अब इसे लेकर मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने सख्ती बरती है। अवैध कॉलोनियों में निर्माण कार्यों को लेकर मंत्री सारंग ने नाराजगी जताई है। उन्होंने पटवारी और आरआई को जमकर फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री विश्वास सारंग बुधवार को नरेला विधानसभा की अवैध कॉलोनियों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान यहां निर्माण कार्यों को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए पटवारी और आरआई को जमकर लताड़ लगाते हुए निर्माण कार्यों पर तत्काल रोक लगाने निर्देश दिए। साथ ही अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने को भी कहा। सारंग ने अधिकारियों को नरेला विधानसभा में हो रहे अवैध निर्माण कार्यों की रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने को भी कहा है।

कांग्रेस को एक और बड़ा झटका: प्रदेश सचिव समेत कई नेत्रियों ने छोड़ा पार्टी का साथ, बीजेपी में हुईं शामिल, नरोत्तम मिश्रा ने दिलाई सदस्यता

परमिशन देने वाले अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

बतादें नरेला विधानसभा में भवन शाखा के अधिकारियों से बिल्डिरों द्वारा सेटिंग जमाकर जमीन का एग्रीमेंट होते ही शेड बनाकर प्लाटिंग कर ली जाती है। कॉलोनाइजर के लाइसेंस बिना और रेरा व नगर निगम सहित अन्य निकाय की वैधानिक अनुमति के बिना ही यह कारोबार तेजी से फैल रहा है। लोग भी भू-कारोबारियों के प्रलोभन में भी तेजी से फंसे जा रहे हैं। वहीं मंत्री सारंग के सख्त एक्शन के बाद अब राजस्व और बिल्डिंग परमिशन देने वाले अधिकारियों पर गाज गिरने की तैयारी है। निरीक्षण के दौरान पुलिस बल, नगर निगम और राजस्व के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H