कटक/नयागढ़: नाबालिग बच्ची परी के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी सरोज सेठी ने बुधवार को कटक में ओडिशा उच्च न्यायालय का रुख किया और नयागढ़ अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश समेत विशेष POCSO अदालत के फरवरी 6 में सुनाए गए फैसले को चुनौती दी. आरोपी सरोज के वकील मानस चंद ने बताया कि हमने न्याय की मांग करते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया है.

बता दें कि विशेष बाल न्यायालय ने पहले आरोपी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी. अदालत ने दोषी पर जुर्माना भी लगाया. जुर्माने की रकम अदा न करने पर सरोज को एक साल की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी. ऐसा कोर्ट ने आदेश दिया था.

विस्तृत जांच के दौरान वैज्ञानिक, इलेक्ट्रॉनिक और परिस्थितिजन्य साक्ष्य एकत्र किए गए. अपराध का कोई चश्मदीद गवाह नहीं था और मामले की सुनवाई के दौरान 31 लोगों से पूछताछ की गई. अपराध में प्रयुक्त कुल 135 प्रदर्शनियां और 18 भौतिक वस्तुएं ट्रायल कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत की गईं.

सरोज के वकील ने पहले कहा कि हम इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं. हम ओडिशा उच्च न्यायालय जाएंगे और फैसले को चुनौती देंगे. मेरा मुवक्किल निर्दोष है और उसका अपराध से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें