नई दिल्ली . पेट्रोलियम कंपनियों ने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में कटौती की है. दिल्ली में ढाई रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती गई है. अब राजधानी में 76.59 रुपये की जगह 74.09 रुपये प्रति किलोग्राम सीएनजी उपलब्ध होगी. नई कीमतें गुरुवार सुबह छह बजे से लागू हो गईं.

दिल्ली एनसीआर में सिटी गैस कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में समीक्षा करते हुए सीएनजी के दाम घटाने का फैसला लिया है. दिल्ली में पहले सीएनजी 76.59 रुपये किलो में मिल रहा था जो अब 74.09 रुपये प्रति किलो में मिलेगा. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी 81.20 रुपये प्रति किलो में मिल रहा था जो अब 78.70 रुपये प्रति किलो में मिलेगा.

दिल्ली के साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी, करनाल, कैथल में भी कीमतों में कटौती की गई है. एक दिन पहले मंगलवार को मुंबई में सीएनजी की कीमतों में कटौती की थी, जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि दिल्ली-एनसीआर में भी जल्द कीमतों में कमी आ सकती है. बुधवार देर रात इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने भी कीमतों में कटौती की गई है.

गौरतलब है कि नैचुअरल गैस की कीमतों में हाल ही में गिरावट आई है, जिसके चलते गैस कंपनियों की लागत कम हो गई थी. इसके चलते कंपनियां लगातार अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचा रही हैं. इससे पहले पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी ने प्राकृतिक गैस के दामों में कटौती किए जाने के बाद भी सिटी गैस कंपनियों द्वारा इसका फायदा ग्राहकों को नहीं देने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद से ही लगातार कंपनियां अपनी सहूलियतों के हिसाब से सीएनजी की कीमतों में कटौती कर रही हैं.