कानपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के आवास पर गुरुवार को छापा मारा है. ED की टीम आज तड़के MLA इरफान के कानपुर स्थित आवास पर पहुंची. बताया जा रहा है कि दोनों भाई इस समय महाराजगंज जेल में बंद हैं. धनशोधन से जुड़े मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. Read More – बारात जा रहे बाइक सवारों को ट्रैक्टर ने लिया अपनी चपेट में, दो की मौत, एक की हालत गंभीर

मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह 6 बजे ED अफसर अर्द्धसैनिक बल के साथ विधायक के घर पहुंचे. अर्द्धसैनिक बल ने इरफान सोलंकी के घर को घेर लिया है. साथ ही घर के सभी लोगों का मोबाइल जब्त कर ल‍िया गया है. किसी को भी बाहर या अंदर जाने की अनुमति नहीं है. फिलहाल जांच चल रही है.

उल्लेखनीय है कि MLA इरफान सोलंकी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले में बुधवार को कोर्ट का फैसला नहीं आ सका. एमपीएमएलए लोअर कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई पूरी हो चुकी है. कोर्ट को आज फैसला सुनाना था, लेकिन विधायक इरफान के वकील शिवाकांत दीक्षित ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका पर फैसला होने के बाद ही कानपुर कोर्ट से फैसला आ सकेगा.