शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश में गौ माता फिर सियासत का केंद्र बन गई है। प्रदेश में प्रति गाय अनुदान को दोगुना करने पर सत्ता पक्ष विपक्ष में वार पलटवार शुरू हो गया है। मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मिथुन अहिरवार ने कहा कि सरकार को समय-समय पर इसे बढ़ना ही चाहिए। कमलनाथ ने अनुदान 2 से 20 रुपए किया था। मोहन सरकार को अनुदान अब 200 रुपए प्रति गाय करना था। 40 रुपए करना भी ठीक लेकिन यह भी सुनिश्चित किया जाए कि जो चारा बीजेपी के लोग खा जाते हैं उन्हें सलाखों के पीछे डालें। मामलों की फाइलों पर फिर जांच शुरू करें। गौशाला में बदहाल गौवंश की हत्या का पाप अपने सर पर न लें। गाय अनुदान के नाम पर की जा रही धांधली को रोके तभी सही मायने पर गौ माता का संरक्षण संभव होगा।

कांग्रेस राहुल गांधी के प्रशिक्षण पर ध्यान दें

मामले में बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी नेता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि- मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का यह ऐतिहासिक फैसला है। पहली बार अनुदान को 100 फीसदी की वृद्धि की गई है। गैस संरक्षण के लिए बीजेपी वचनबद्ध है।
विघ्न संतोषियों की कांग्रेस को हर मामले में नकारात्मकता दिखती है। इससे सरकार और बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। कांग्रेस राहुल गांधी के प्रशिक्षण पर ध्यान दें।

गौशालाओं की स्थिति बेहतर होगी

बता दें कि बीजेपी सरकार ने गौवंश संवर्धन के लिए बड़ा निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत सरकार दोगुना अनुदान देगी। सरकार 20 की जगह अब 40 रुपए प्रति गाय अनुदान राशि देगी जिससे गौशालाओं की भी स्थिति बेहतर होगी। स्मार्ट गौशालाओं को लेकर भी नए तरीके से प्रस्ताव तैयार होगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H